trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01792634
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: चाइनीज मांझे के कहर को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट, ATS ने छापेमारी कर दबोचा आरोपी

Delhi News: दिल्ली-एनसीआर में हर साल बारिश के मौसम के दौरान लोगों में पतंगबाजी का एक खुमार पैदा होता है. वहीं कुछ लोग पतंगबाजी के लिए चाइनीज मांझे का इस्तेमाल करते हैं, जो कि एक कई लोगों की जान ले चुका है. वहीं उस पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है.  

Advertisement
Delhi News: चाइनीज मांझे के कहर को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस अलर्ट, ATS ने छापेमारी कर दबोचा आरोपी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 23, 2023, 11:58 PM IST

Delhi Crime News: देशभर में कई लोगों ने चाइनीज मांझे की वजह से अपनी जान गवां दी है. ऐसी माली घटनाओं को ध्यान में रखते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली की एटीएस की टीम ने देखरेख में घातक चाइनीज मांझे के डीलरों पर कड़ी निगरानी का काम टीम को सौंपा गया है. 

वहीं पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उत्तर पूर्वी दिल्ली जाफराबाद इलाके में एक व्यक्ति से घातक चाइनीज मांझा यानी मौत का मांझे का कारोबार कर रहा था. एटीएस की टीम ने थाना जाफराबाद क्षेत्र में मदीना मस्जिद के पास जाल बिछाया और मुखबीर के कहने पर एक व्यक्ति से सबसे घातक चाइनीस मांझा बेचते हुए मौके से पकड़ा गया. तलाशी लेने पर इस व्यक्ति के पास से 60 रोल चाइनीस मांझा बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar News: सम्राट मिहिर भोज विवाद पर कैबिनेट मंत्री कंवरपाल बोले- राजपूत और गुर्जर दोनों साझी विरासत

 

पुलिस के अनुसार मांझा बेकने वाले व्यक्ति की पहचान जाकिर निवासी मदीना मस्जिद के रूप में की गई. पुलिस के अनुसार आरोपी जाकिर ने बताया कि वह आसानी से पैसा कमाने के लालच में चाइनीज मांझा बेचने का कार्य कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी जाकिर को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

पुलिस की गिरफ्त में खड़ा यह वहीं आरोपी जाकिर है, जो ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में घातक चाइनीज मांझा का व्यापार कर रहा था. आपको बताते चलें कि दिल्ली पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है कि चाइनीज मांझा बेकने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. इसी के तहत एटीएस और की देखरेख में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

आपको बता दें कि चाइनीज मांझे से कई लोगों ने अपनी जान तक गंवा दी है. यह मौत का मांझा बेकने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है. अगर कोई चाइनीज मांझा बेकता पाया गया तो उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.

Input: Rakesh Chawla

Read More
{}{}