Home >>Delhi-NCR-Haryana

Chandigarh News: MP कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- जाति के अनुसार सीएम और डिप्टी सीएम की सोच गलत

Delhi News: राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस के चार उपमुख्यमंत्री वाले बयान पर कहा कि अलग-अलग जाति से तो उन लोगों ने किस जाति को क्या देना है. यह फैसला पहले ही कैसे कर लिया. लोकतंत्र में यह फैसला तो जनता करती है.  

Advertisement
Chandigarh News: MP कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- जाति के अनुसार सीएम और डिप्टी सीएम की सोच गलत
Stop
Vinod Lamba|Updated: Dec 26, 2023, 01:31 PM IST

Delhi News: राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे संसद संचालन करने का मौका मिला मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है. साथ ही MP के तौर पर पीठासीन अधिकारी बनने से बहुत कुछ सीखने को मिला. उन्होंने कहा कि राज्यसभा हो या लोकसभा सांसद हमारी प्राथमिकता लोगों के प्रति होती है. 

कार्तिकेय ने कहा कि पहली बार जब सांसद बना तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ सांसदों को घर बुलाया था, तब पीएम मोदी ने बताया था कि पहले सांसद संवैधानिक पद पर जाने के चाहते हैं, लेकिन बाद में काम नहीं करते. प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद वह बात मेरे दिल में घर कर गई. इसके बाद से राज्यसभा में मेरी हाजिरी 90 प्रतिशत से ज्यादा रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: I.N.D.I.A. गठबंधन में फंस सकता है पेंच, सपा कांग्रेस को केवल 8 सीटे देने को तैयार

 

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में अब तक 116 सवाल पूछ चुका हूं. मेरे सवाल जनता देख सकें, इसलिए मैंने अपने सोशल मीडिया पर उन्हें डाल दिया है. इससे मेरी जनता के प्रति एकाउंटेबिलिटी और रिस्पांसिबिलिटी दोनों पूरी होती है.

हरियाणा की राजनीति और कांग्रेस के चार उपमुख्यमंत्री वाले बयान पर भी राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा बोले कि अगर कांग्रेस कहती है कि चार उप मुख्यमंत्री बनेंगे अलग-अलग जाति से तो उन लोगों ने किस जाति को क्या देना है. यह फैसला पहले ही कैसे कर लिया. लोकतंत्र में यह फैसला तो जनता करती है. यह कहना गलत है एक ही जाति विशेष का मुख्यमंत्री बनेगा एक ही जाति विशेष का उपमुख्यमंत्री बनेगा. यह सोच गलत है. इसकी निंदा होनी चाहिए.

वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में जन संवाद के जरिये जनता तक पहुंचने का और उनकी परेशानी समझने का मौका मिला है. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करता हूं. यह उनकी अच्छी पहल थी, जिसमें सभी विधायक मंत्री सांसद लोगों के बीच पहुंचे. सरकार का प्रयास से लोगों के बीच पहुंचकर सीखने और समझने का मौका मिला. मैंने 25-30 विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद कार्यक्रम किए.

कार्तिकेय ने कहा कि BJP राष्ट्रीय पार्टी है, उसे जाति के आधार पर कोई कार्ड खेलने की जरूरत नहीं है BJP सबको साथ लेकर विकास करती है. मैं ये नहीं कहूंगा कि मेरी बैटिंग BJP के लिए फ्रंट फुट पर है, अगर मेरी बैटिंग फ्रंट फुट पर है तो प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के लिए है. मैं इंडिपेंडेंट हूं तो ये जरूरी थोड़ी है कि सिर्फ आलोचना करूं, अगर केंद्र और राज्य सरकार अच्छा काम कर रही है तो मैं तारीफ करूंगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 में प्रचंड बहुमत आएगा.

{}{}