trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01881788
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: इस बार रात 12 बजे तक होगा रामलीला मंचन, सीएम केजरीवाल ने दी अनुमति

Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज लवकुश रामलीला टीम के साथ मुलाकात कर उनकी हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया.  सीएम ने कहा कि MCD की तरफ से रामलीलाओं के ग्राउंड के आसपास दवाओं का समुचित छिड़काव किया जाएगा, ताकि मच्छर नहीं पनप पाएं.

Advertisement
Delhi News: इस बार रात 12 बजे तक होगा रामलीला मंचन, सीएम केजरीवाल ने दी अनुमति
Stop
Tarun Kumar|Updated: Sep 21, 2023, 07:08 PM IST

नई दिल्ली: राजधानी में 15 अक्टूबर से रामलीलाएं शुरू हो रही हैं, जिसको लेकर सभी रामलीला कमेटियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में आज लाल किला की लवकुश रामलीला कमेटी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. इस दौरान कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार, चेयरमैन पवन गुप्ता, अंकुर गोयल और सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल मौजूद रहे. 

लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बैठक के दौरान कहा कि दिल्ली में रामलीला मंचन और लाउडस्पीकर बजाने का समय रात 10 बजे तक ही होता है, जिसे बढ़ाकर रात 12 बजे तक किया जाए. इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने तुरंत रजामंदी देते हुए कहा कि दिल्ली में रामलीलाओं का मंचन  रात 12 बजे तक कर सकते हैं. इसको लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: DUSU Election: ABVP ने उठाया महिलाओं का मुद्दा, कांग्रेस ने कहा- NSUI जीतेगी सारी सीटें

 

लवकुश रामलीला टीम ने MCD से जुड़ी समस्या बताते हुए कहा कि आमतौर पर 40 दिनों के लिए कमेटियों को एमसीडी ग्राउंड की बुकिंग देती है, लेकिन कुछ जगहों पर MCD ने 10 दिन की ही बुकिंग की अनुमति दी है. इस समयावधि को बढ़ाया जाना चाहिए. इस मुद्दे पर भी सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो MCD को आदेश देंगे कि ज्यादा से ज्यादा दिनों के लिए रामलीला कमेटियों को ग्राउंड बुकिंग की अनुमति दी जाए.

इसके अलावा सीएम ने आश्वासन दिया कि MCD की तरफ से रामलीलाओं के ग्राउंड के आसपास दवाओं का समुचित छिड़काव किया जाएगा, ताकि मच्छर नहीं पनप पाएं. वहीं सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हर साल रामलीलाओं और दशहरे पर शामिल होते हैं और इस साल भी होंगे. दिल्ली में छोटी बड़ी लगभग 650 रामलीलाएं होती हैं जिनसे कि लाखों लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है.

लाल किले पर अक्टूबर के मध्य में लवकुश कमेटी रामलीला का आयोजन करेगी. 2012 की टीवी सीरीज रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्टर गगन मलिक इस बार रामलीला का हिस्सा होंगे. हरियाणवी एक्टर कविता जोशी सीता के रोल में नजर आएंगी. वहीं रावण का किरदार अभिनेता मुकेश ऋषि निभाएंगे.

Read More
{}{}