trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01801436
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: सौंदर्यीकरण के नाम पर खत्म की गई पार्किंग, अब व्यापारियों के रोजी-रोटी पर संकट

Delhi News: व्यपारियों का कहना है लगातार अधिकारियों से इस बात को लेकर कई मीटिंग हुई, लेकिन समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ. इस मामले में अब व्यपारियों का साफ कहना है कि अगर हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हम सभी व्यपारी अपनी दुकानें बंद कर निगम को सौंप देंगे. 

Advertisement
Delhi News: सौंदर्यीकरण के नाम पर खत्म की गई पार्किंग, अब व्यापारियों के रोजी-रोटी पर संकट
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 29, 2023, 04:26 PM IST

Delhi News: करोल बाग के अजमल खा रोड की मार्केट न केवल दिल्ली बल्कि पूरे विश्व में प्रसिद्ध है, लेकिन करोल बाग के अजमल खा रोड पर सौंदर्यीकरण के नाम पर साल 2019 में इस रोड पर पार्किंग खत्म कर पैदल चलने वाले ग्रहकों के लिए रास्ता शुरू किया गया था. व्यपारियों का कहना है कि ये ट्रायल के तौर पर शुरू किया गया था, लेकिन आज तक ये ट्रायल ही चल रहा है. इस वजह से यहां अब व्यपार करना भी मुश्किल हो गया है. यहां तक कि अब इनके सामने रोजी-रोटी तक का संकट खड़ा हो गया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi University Admission 2023: स्नातक के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 1 अगस्त से शुरू होगी, Cuet रैकिंग के आधार पर होगा एडमिशन

ग्राहकों को होती है परेशानी 
व्यपारियों का कहना है लगातार अधिकारियों से इस बात को लेकर कई मीटिंग हुई, लेकिन समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ. इस मामले में अब व्यपारियों का साफ कहना है कि अगर हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हम सभी व्यपारी अपनी दुकानें बंद कर निगम को सौंप देंगे. क्योंकि पहले ही हम ग्राहक नहीं आने से परेशान हैं और प्रशासन हमारी नहीं सुन रहा. ऐसे में हमारे पास दुकानें बन्द कर धरने पर बैठने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है.

व्पापारी भी परेशानी
व्यापारियों का कहना है कि पार्किंग की व्यवस्था न होने की वजह से मार्केट में आने वाले ग्राहकों को पार्किंग की समस्या होती है, जिस वजह से यहां आने वाले ग्राहकों की संख्या को भी काफी झटका लगा है. इसके साथ ही इसका मार यहां की खरीद-बिक्री पर भी पड़ता है. इसके साथ ही इस वजह से व्यापारियों के कारोबार पर असर पड़ता है. कारोबार न होने की वजह से उनकी जिंदगी पर भी खासा प्रभाव पड़ता है. जिस वजह से लोग काफी परेशान हैं. जिस वजह से कारोबारियों का अब कहना है कि उनके ऊपर अब दुकानें बंद करने तक की नौबत आ चुकी है. उनका कहना है कि अब हमारे पास धरने पर बैठने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. 

INPUT- Jay Kumar

Read More
{}{}