Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: बारिश के बीच कूड़े का ढेर बना रहा जीवन 'नर्क', परेशान पूरा तिलकनगर

Delhi Tilak Nagar News: दिल्ली के तिलकनगर में कूड़े की ढेर से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उनका कहना है कि कूड़े की बदबू की वजह से उनका रहना मुश्किल हो रहा है. इस वजह से उन्हें हमेशा बीमारी फैलने का डर रहता है.

Advertisement
Delhi News: बारिश के बीच कूड़े का ढेर बना रहा जीवन 'नर्क', परेशान पूरा तिलकनगर
Stop
Prince Kumar|Updated: Jul 07, 2024, 03:59 PM IST

Delhi News: दिल्ली के पश्चिमी जिला में तिलकनगर स्कूल के गेट के बाहर कूड़े का अंबार लगने से आसपास के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  वहीं, दूसरी ओर कूड़े का अंबार संतनगर एक्सटेंशन चौखंडी रोड पर है. ठीक वहीं, साईं बाबा का मंदिर और देवी का मंदिर है. कूड़े की वजह से लोगों को काफी परेशान होना पड़ता है.

समस्याओं से रूबरू
इसको लेकर संतनगर के लोगों में दिल्ली सरकार के प्रति काफी रोष है. लोगों का कहना है कि उन्हें हमेशा किसी न किसी समस्या से ग्रसित ही होना पड़ता है. सबसे पहले भीषण गर्मी में पानी की किल्लत से जहां परेशानी हुई तो वहीं, बारिश के बाद जलभराव से रूबरू होना पड़ा. अब उन्हें कूड़े की वजह से परेशानी झेलनी पड़ रही है. लोगों ने कहा कि कूड़ी की बदबू की वजह से उनका जीवन दुभर हो गया है.

नहीं है कोई समस्या सुनने को तैयार
इस बारे में जनप्रतिनिधियों को भी कई बार शिकायतें की गईं, लेकिन बावजूद इसके कोई सुनवाई के लिए तैयार नहीं है. इस कूड़े की समस्या की वजह से कई लोग अपना मकान भी बेचकर दूसरी जगह चले गए हैं. इस समस्या की वजह से कई महीनों से लोग परेशान हैं. इस वजह से लोगों का गुस्सा भी अब सरकार पर फूट रहा है. लोगों का इस इलाके में जीना मुश्किल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: 'वादाखिलाफी' का आरोप और लामबंदी, हरियाणा में एक बार फिर कलर्कों का विरोध-प्रदर्शन

कूड़ा से बीमारी फैलने का खतरा
एक तो कूड़ा और ऊपर से मानसून की बारिश की वजह से स्थिति बद से बदतर हो जा रही है. बरसात की पानी से कूड़ा सड़ता है और इस वजह से ज्यादा बदबू आती है. स्थानीय लोगों में हमेशा बीमारी पनपने का खतरा बरकरार रहता है. लोगों में इस समस्या को लेकर सरकार के प्रति काफी रोष है. उनका कहना है कि उन्हें हमेशा बीमारी और महामारी का खतरा रहता है.

INPUT- Rajesh Kumar Sharma

{}{}