trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01931807
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: लड़की ने किया शादी से इनकार, आरोपी युवक ने Instagram के जरिये किया बदनाम

Delhi Crime News: दिल्ली में एक लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया तो आरोपी शख्स ने उससे बदला लेने के लिए Instagram पर उसके नाम से फर्जी आईडी बनाई और उस पर अश्लील चीजें शेयर की. 

Advertisement
Delhi News: लड़की ने किया शादी से इनकार, आरोपी युवक ने Instagram के जरिये किया बदनाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 26, 2023, 08:16 PM IST

Delhi Crime News: लड़की का शादी से इंकार करने पर गुस्साए युवक ने लड़की के परिवार को बदनाम करने कि कोशिश करने वाले युवक को उत्तर पूर्वी दिल्ली की साइबर पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी युवक ने लड़की की नाबालिग बहन का Instagram पर फर्जी आईडी बनाकर उसमें उसकी तस्वीर के साथ ही अश्लील फोटो और ऑडियो क्लिप अपडेट कर दी.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टीर्की ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कि पहचान मौजपुर निवासी फुरकान के तौर पर हुई हैं. डीसीपी ने बताया कि 29 मई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर अश्लील सामग्री और अश्लील ऑडियो क्लिप के साथ एक नाबालिग लड़की की तस्वीरें अपलोड करने के संबंध में एक शिकायत साइबर पुलिस को मिली थी.

ये भी पढ़ें: Karnal News: ज्वेलर के नौकर ने ही किया हाथ साफ, 1 करोड़ रुपये के माल के साथ चोर फरार

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी को उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली और उसे अश्लील ऑडियो क्लिप सहित अश्लील सामग्री के साथ अपनी तस्वीरें मिलीं. यह उसके रिश्तेदारों, दोस्तों और अन्य ज्ञात व्यक्तियों को भी भेजा गया था. शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कि गई. जांच के दौरान, कथित फर्जी इंस्टाग्राम आईडी के तकनीकी विवरण प्राप्त किए गए और पूरी तरह से विश्लेषण किया गया. मामले में स्थानीय खुफिया जानकारी एकत्र की गई और शिकायतकर्ता की भी जांच की गई. एकत्र किए गए सुरागों और जानकारी के आधार पर, एक संदिग्ध की पहचान की गई. आगे के स्रोतों को तैनात किया गया और छापा मारा गया. लगातार प्रयास करके, टीम ने आरोपी फुरकान को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के दौरान, उसने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली और खुलासा किया कि उसका पीड़िता की बड़ी बहन के साथ एकतरफा प्रेम संबंध था और जब उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया, क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा था और उसके दो बच्चे हैं तो उसने नाराज होकर उसके परिवार को बदनाम करके बदला लेने का फैसला किया.

उसने पीड़िता के इंस्टाग्राम अकाउंट से उसकी तस्वीरें डाउनलोड कीं और उसे नई आईडी बनाकर पर पोस्ट कर दिया. उसने उसकी तस्वीरों के ऊपर अश्लील ऑडियो क्लिप भी अपलोड की और अश्लील सामग्री पोस्ट की. उसने इसे उसके परिवार, रिश्तेदारों, दोस्तों और अन्य व्यक्तियों सहित सोशल मीडिया पर वायरल किया.

आरोपी फुरकान ने खुलासा किया कि मामले में शिकायतकर्ता उसकी बहन का किरायेदार है और वह किराया लेने के नाम पर अक्सर शिकायतकर्ता के घर आता था. इसके बाद उनके साथ दोस्ताना हो गया और उनके सोशल मीडिया खातों तक पहुंच प्राप्त कर ली. 

आरोपी फुरकान ने उसकी बड़ी बेटी को शादी के लिए प्रपोज किया, लेकिन उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया, क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा था और उसके दो बच्चे हैं.
प्रस्ताव को ठुकराने से परेशान होकर, उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट बनाया और अश्लील सामग्री और अश्लील ऑडियो क्लिप के साथ तस्वीरें अपलोड कीं और उसके सभी रिश्तेदारों और परिचित व्यक्तियों को प्रसारित कर दीं.

पुलिस ने आरोपी द्वारा नाबालिग लड़की की तस्वीरों को अपलोड करने में इस्तेमाल किया गया एक मोबाइल फोन OPPO अश्लील सामग्री और ऑडियो के साथ उसके कब्जे से बरामद कर लिया है. इसके अलावा अन्य मामलों में भी उसकी संभावित संलिप्तता का पता लगाया जा रहा है.

Input: Rakesh Chawla

Read More
{}{}