trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01731422
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: लैंडफिल साइट के मलबे से हो रहा DDA की जमीन का भराव, गैस से लोगों को हो रही परेशानी

Delhi News: भलस्वा लैंडफिल साइट से नकलने वाला मलबा वजीराबाद संगम विहार में रहने वाले लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. इस मलबे से निकलने वाली गैस से लोगों को खासी परेशानी हो रही है.  

Advertisement
Delhi News: लैंडफिल साइट के मलबे से हो रहा DDA की जमीन का भराव, गैस से लोगों को हो रही परेशानी
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Jun 09, 2023, 06:50 PM IST

Delhi News: नॉर्थ दिल्ली के वजीराबाद संगम विहार में रहने वाले लोगों के लिए भलस्वा लैंडफिल साइट से निकलने वाला मलबा बड़ी मुसीबत बन गया है. भलस्वा डंपिंग साइट से कूड़े को उठाकर DDA विभाग की इस खाली पड़ी जमीन का भराव करने के लिए वजीराबाद रिहायशी इलाके में डाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Karnal News: गठबंधन को लेकर कैबिनट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बोले- राजनीति में ऐसी बयानबाजी होती रहती हैं

 

संगम विहार के पास मेन एंट्री गेट पर भलस्वा डंपिंग साइट से लाकर खत्ता डाला जा रहा है. इसके डाले जाने से रिहायसी इलाके में रहने वाले लोग अब बेहद ही परेशान हैं.  स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस खत्ते से निकलती गैस से सभी की आंखों में जलन हो रही है. बड़े बुजुर्ग जो अस्थमा की बीमारी से झूझ रहे है. उन्हें सांस लेने में कठिनाइयों का सामना केना पड़ रहा है. इस खत्ते की बदबू से घरों में रहने वाले लोगों का जीना मुहाल हो रहा है. हालांकि इस खत्ते को यह न डाले जाने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस कंप्लेंट कर पुलिस को शिकायत दी और कुछ देर के लिए इस काम को जरूर रोक दिया गया, लेकिन यह कार्य अभी भी लगातार संगम विहार के मैन एंट्री गेट पर जारी है, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं.

संगम विहार के पास डीडीए की खाली पड़ी जमीन का भराव करने के लिए निजी कंपनी द्वारा भलस्वा डंपिंग साइट से निकलने वाला बदबूदार मलवा कर रिहायशी इलाकों के पास डाला जा रहा है. इसे यहां से उठाकर फिर डीडीए की खाली पड़ी जमीन का भराव किया जाएगा. अब इस सरकारी जमीन के भराव के लिए टेंडर में कौन सी मिट्टी, मलवा पास हुआ है. यह तो साफ नहीं हो पाया है, लेकिन जिस तरीके से भलस्वा डंपिंग साइट से निकलने वाला बदबूदार मलवा लाकर जमीन का भराव किया जा रहा है. उससे कहीं न कहीं स्थानीय लोगों को आपत्ति है और इस मलबे से सरकारी जमीन का भराव न हो इसको लेकर विरोध कर रहे हैं.

फिलहाल देखने वाली बात होगी कि प्रशासनिक अधिकारी इस गंदे बदबूदार मलबे को यहां से उठाकर दूसरी जगह डंप करते हैं या नहीं, लेकिन यह जरूर साफ हो रहा है कि प्रशासनिक अधिकारियों की तानाशाही व लापरवाही के चलते रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोग परेशान हो रहे हैं.

Input: Nasim Ahmad

Read More
{}{}