Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: कांग्रेस ने खोली मोहब्बत की दुकान, राहत शिविर में किया भोजन वितरण

Delhi News: दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि दिल्ली में डबल इंजन फेल हो गया. चाहे वह दिल्ली का इंजन हो या फिर केंद्र सरकार का इंजन हो. यमुना खादर में बसे यह गरीब लोग के पास न तो खाना है न ही पानी है. 

Advertisement
Delhi News: कांग्रेस ने खोली मोहब्बत की दुकान, राहत शिविर में किया भोजन वितरण
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 27, 2023, 05:19 PM IST

Delhi News: मयूर विहार यमुना खादर बाढ़ शिविर राहत कैंप में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचा, जिसमें दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी दिल्ली सरकार पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली, डॉक्टर नरेंद्र नाथ, प्रवक्ता अनुज आत्रे और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

नहीं मिला मुआवजा
राहत शिविर कैंप में सबसे पहले कांग्रेस ने मोहब्बत की दुकान से लोगों को भोजन वितरण कराया. उसके बाद उन्होंने एक-एक व्यक्ति से उनकी समस्याओं के बारे में जाना. कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने दिल्ली सरकार द्वारा बाढ़ पीड़ितों को क्या-क्या सुविधा उपलब्ध कराई है इस बारे में पूछा. इस पर लोगों ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है. साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ पीड़ितों के लिए जो दस हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था वह भी अभी तक नहीं मिल पाया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: बिना फायर NOC के नहीं चलेंगे कोचिंग सेंटर, मुखर्जी नगर की घटना के बाद कोर्ट ने लिया संज्ञान

डबल इंजन फेल
दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि दिल्ली में डबल इंजन फेल हो गया. चाहे वह दिल्ली का इंजन हो या फिर केंद्र सरकार का इंजन हो. यमुना खादर में बसे यह गरीब लोग के पास न तो खाना है न ही पानी है. इसके साथ ही और न ही चिकित्सा सुविधा है. दिल्ली सरकार सिर्फ विज्ञापन पर पैसा खर्च करती है, लेकिन इन गरीबों पर पैसा खर्च नहीं करती है.

10 दिनों से चल रही है हमारी रसोई
वहीं दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि हमारी कांग्रेस की रसोई और मोहब्बत की दुकान पिछले 10 दिनों से यहां चल रही है. अगर कांग्रेस ने यह फ्लाईओवर नहीं बनाए होते तो नीचे बैठे इन लोगों के सर पर छत भी नहीं होती. इन पार्टियों ने मुंह दिखाने के लिए अपने-अपने टेंट लगा तो दिए हैं, लेकिन यहां न खाना, न पानी और न ही चिकित्सा की सुविधाएं उपलब्ध है. प्रतिनिधियों को जनता चुनती है पर कुछ प्रतिनिधि घर बैठ गए हैं जो बाकी बचे हैं वह जेल में हैं तो यह लोग कैसे जनता का ख्याल रखेंगे.

INPUT- Raj Kumar Bhati

{}{}