trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01767520
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, जुलूस निकाल फूंका पुतला

Delhi News: केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली सरकार का प्रदर्शन लगातार जारी है. वहीं आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने जगह-जगह प्रदर्शन कर अध्यादेश की प्रतियां जलाईं.

Advertisement
Delhi News: केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, जुलूस निकाल फूंका पुतला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 05, 2023, 11:23 PM IST

Delhi News: दिल्ली सरकार की शक्तियों को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ अब आम आदमी पार्टी एक बार फिर सड़क पर उतर चुकी है. वहीं आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार 30 जून को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस अध्यादेश के खिलाफ सड़क पर विरोध करने की विस्तृत जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के काले अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी सभी विधानसभाओं में अध्यादेश की प्रतियां जलाकर अपना विरोध प्रदर्शन जाहिर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi News: बारिश के बाद रनहोला इलाके में भरभराकर गिरी दीवार, बाल-बाल बचे स्कूली बच्चे

 

इस कड़ी में आज छतरपुर विधानसभा से विधायक करतार सिंह तंवर के नेतृत्व में नंदा अस्पताल से लेकर 100 फुटा रेडलाइट तक एक पैदल मार्च निकाला गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में विधायक करतार सिंह तवर के साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और लोग चलते दिखे और लगातार नारेबाजी होती रही काला अध्यादेश वापस लो वापस लो. वहीं महरौली विधानसभा मे भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया.

मीडिया से बात करते हुए विधायक करतार सिंह तवर ने कहा कि यह लड़ाई हम दिल्ली के लोगों के लिए लड़ रहे हैं. आप सभी को पता है सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया था, लेकिन कुछ ही दिनों बाद केंद्र सरकार यह काला अध्यादेश लेकर आई. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता से केंद्र की मोदी सरकार ने उनके अधिकार छीन लिए, जबकि दिल्ली की जनता ने पूरे बहुमत से दिल्ली की केजरीवाल सरकार को चुना और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी केंद्र सरकार द्वारा काला अध्यादेश लाकर दिल्ली वालों का अपमान किया है.

कोंडली विधानसभा में प्रदर्शन
वहीं पूर्वी दिल्ली के कोंडली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अध्यादेश के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोंडली चौक से मयूर विहार फेज-3 मार्केट तक मार्च निकाला और अध्यादेश का पुतला जलाया. इस विरोध प्रदर्शन में कोंडली विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार पार्षद प्रियंका गौतम पूर्व पार्षद संजय चौधरी के अलावा स्थानीय आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

इस दौरान कुलदीप कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली के लोगों में गुस्सा है. दिल्ली के लोग केंद्र सरकार के काले अध्यादेश का विरोध जता रहें हैं. बुधवार शाम दिल्ली के सभी 70 विधानसभाओं में प्रदर्शन किया गया.

Input: Raj Kumar Bhati/Mukesh Singh

Read More
{}{}