trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01728956
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Lakes: दिल्ली में घुमक्कड़ों को मिला एक और वीकेंड स्पॉट, आंखों में बस जाएगी तिमारपुर झील की सुंदरता

Delhi Lakes:  आम आदमी पार्टी के विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सानिध्य में दिल्ली में 380 झीलें बनाई जा रही हैं. अब तक 26 झीलें बन चुकीं हैं. 

Advertisement
Delhi Lakes: दिल्ली में घुमक्कड़ों को मिला एक और वीकेंड स्पॉट, आंखों में बस जाएगी तिमारपुर झील की सुंदरता
Stop
Balram Pandey|Updated: Jun 08, 2023, 04:19 PM IST

Delhi Lakes: दिल्ली के तिमारपुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडेय ने बुधवार को तिमारपुर की नई झील का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि झील की सुंदरता को देखकर अच्छा लगा कि अब इस क्षेत्र के लोग यहां साफ-सुथरे माहौल में आराम करने और कुछ वक्त बिताने के लिए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस झील के बनने से आसपास का वातावरण भी स्वच्छ होगा. साथ ही सिग्नेचर ब्रिज के बाद अब यह झील लोगों के लिए एक बड़ा पर्यटन का केंद्र भी होगा. 

दिल्ली में 380 झीलों का किया जा रहा निर्माण
इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सानिध्य में दिल्ली में 380 झीलें बनाई जा रही हैं. अब तक 26 झीलें बन चुकीं हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल का संकल्प है कि पारिस्थितिक संतुलन को बहाल करने और दिल्लीवासियों को शांतिपूर्ण मनोरंजन स्थल देने के लिए पूरे दिल्ली में ऐसे झीलों का निर्माण किया जा रहा है. जब तक हम दिल्ली को झीलों के शहर में बदल नहीं देंगे, चैन से नहीं बैठेंगे.

सामाजिक संगठनों का लेंगे साथ
विधायक दिलीप पांडे ने बताया कि वे स्थानीय समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर झीलों के प्रबंधन को बढ़ावा देने और इसे प्राकृतिक व पर्यावरणी सुंदरता की देखरेख करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. दिल्ली को हरा-भरा, सुंदर और आकर्षक बनाने में दिल्ली सरकार का यह एक शानदार प्रयास है. उन्होंने झीलों को विकसित करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद किया और कहा कि सीएम ने दिल्ली के पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने की दिशा में झीलों के सौंदर्यीकरण परियोजना की शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest Update: 6 घंटों तक चली पहलवानों और खेल मंत्री की बैठक, कहा- इस तारीख तक नहीं देंगे धरना

केजरीवाल ने किया था ऐलान
बता दें, पर्यावरण दिवस के मौके पर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कहा था कि पिछले कुछ सालों में दिल्ली में प्रदूषण कम हुआ है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 7 वर्षों में दिल्ली में प्रदूषण का स्तर का घटा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ-साथ पंजाब में भी प्रदूषण में का स्तर खत्म हुआ है. पंजाब में पराली से होने वाले प्रदूषण में भी कमी आई है. 

इनपुट- बलराम पांडेय

Read More
{}{}