trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01268669
Home >>दिल्ली/एनसीआर

रात में सीढ़ियों से पिलर पर चढ़ते और मेट्रो केबल काटकर हो जाते रफूचक्कर, 3 अरेस्ट

दिल्ली मेट्रो में चोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रही है. मेट्रो से वायर चोरी होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जिसकी वजह से मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  

Advertisement
रात में सीढ़ियों से पिलर पर चढ़ते और मेट्रो केबल काटकर हो जाते रफूचक्कर, 3 अरेस्ट
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 22, 2022, 10:58 AM IST

देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्रामः गुरुग्राम पुलिस ने तीन ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो रैपिड मेट्रो के ट्रैक पर लगी वायर को चोरी कर फरार हो गए थे. यह वायर काफी कीमती होती है और लगभग 9 लाख रुपये की वायर आरोपी अभी तक चोरी कर चुके थे. इस मामले में गुरुग्राम पुलिस को 13 जून को शिकायत मिली थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने रैपिड मेट्रो ट्रैक पर लगी वायर चोरी की है.

इसके बाद पुलिस ने सीआईए 17 को इसकी जांच दी और जांच शुरू कर दी, जिसमें 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान आमिर, फिरोज और सहजाद के रूप में हुई है. तीनों ने पुलिस के सामने कबूला है कि पिछले काफी समय से यह इस वायर की चोरी कर रहे थे और आरोपी ने बताया कि रैपिड मेट्रो के ट्रैक पर अलग-अलग जगह से यह वायर चोरी करते थे.

उन्होंने आगे बताया कि सीढ़ियां लगाकर यह रैपिड मेट्रो पिलर के मार्फत ट्रैक चढ़ जाते थे और आसानी से वायर चोरी कर मौके से फरार हो जाते थे. पुलिस के मुताबिक आरोपी करीब 9 लाख रुपये से ज्यादा की वायर यहां से चोरी कर चुके हैं और अब पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने जो कबूल किया है उसके मुताबिक पुलिस का मानना है कि जल्द ही आरोपियों से चोरी किया गया माल बरामद कर लिया जाएगा हालांकि 27 हजार नगद और कुछ वायर पुलिस ने बरामद भी की है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro की केबल ले उड़े चोर, दिनभर ब्लू लाइन रूट पर ट्रेन सेवाएं रहेंगी प्रभावित

Delhi Metro की इन लाइनों से भी केबल ले उड़े चोर

आपको बता दें कि गुरुग्राम ही नहीं बल्कि वैशाली और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जाने वाली डाउन लाइन खंड पर केबल चोरी होने की वजह से ब्लू लाइन के इंद्रप्रस्थ (Indraprastha Metro Station) और यमुना बैंक स्टेशनों (Yamuna Bank Metro Station) के बीच सुबह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई थी, जिसकी वजह से दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को काफी समय तक परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}