trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02290899
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Weather Update: आसमान से बरसती आफत के बीच, जानें दिल्ली में कब होगी मानसून की दस्तक

Delhi Weather Update: बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा है. वहीं आज इसके 45 डिग्री पहुंचने का अनुमान है. 

Advertisement
Weather Update:  आसमान से बरसती आफत के बीच, जानें दिल्ली में कब होगी मानसून की दस्तक
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jun 13, 2024, 08:07 AM IST

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है, वहीं आने वाले दिनों में भी इससे राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते तक दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने गुरुवार से सोमवार तक के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है.

अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी
बीते कुछ दिनों में दिल्ली के तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई थी, जिसमें अब एक बार फिर इजाफा होने लगा है. बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा. बुधवार को दिल्ली के कई इलाकों का तापमान 47 डिग्री को पार कर गया. नजफगढ़ में सबसे ज्यादा 47.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Italy Visit: आज इटली रवाना होंगे PM मोदी,  G7 समिट में लेंगे हिस्सा

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है.साथ ही आज लू भी चल सकती है. आज आसमान में हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल और राजस्थान में लू की चेतावनी जारी की है.

 

कब आएगा मानसून?
भीषण गर्मी के सितम के बीच दिल्लीवाले मानसून की दस्तक का इंतजार कर रहे हैं. मानसून महाराष्ट्र के बाद गुजरात पहुंच चुका है, अगले 48 घंटों के दौरान तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के हिस्सों में दस्तक देगा. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में इस महीने के आखिरी तक मानसून की दस्तक होगी. 27-28 जून तक मानसून दिल्ली पहुंच सकता है, तब तक दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी का सितम झेलना पड़ेगा. हालांकि, प्री-मानसून की बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है.

 

Read More
{}{}