Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली में झमाझम बारिश से हुई वीकेंड की शुरुआत, गर्मी के सितम से मिली राहत

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में आज सुबह से ही आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई, जिसकी वजह से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. वहीं आंधी की वजह से कई इलाकों में पेड़ टूट गए जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा. 

Advertisement
Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली में झमाझम बारिश से हुई वीकेंड की शुरुआत, गर्मी के सितम से मिली राहत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 27, 2023, 08:00 AM IST

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह से ही मौसम में बदलाव देखने को मिला है. सुबह अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बादल छा गए, जिसके बाद तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई. बारिश की वजह से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. वहीं आंधी की वजह से कई इलाकों में पेड़ टूट गए जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग (IMD) की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार, अगले कुछ घंटों तक Delhi-NCR में मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा. 40-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और कई इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है.

 

आने वाले दिनों में गर्मी से राहत
मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आगामी 31 मई तक Delhi-NCR में मौसम खुशनुमा बना रहेगा और कई इलाकों में बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पर एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसका असर Delhi-NCR सहित आस-पास के इलाकों में देखने को मिल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.  

Delhi-NCR में आज का मौसम
सुबह से तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद राजधानी दिल्ली में तापमान में गिरवट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं कई इलाकों में बारिश की संभावना है. 

हरियाणा में बारिश
हरियाणा के फतेहाबाद, करनाल सहित कई जिलों में सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई, जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिला. मई महीने में जहां फतेहाबाद में तापमान 45 डिग्री के आसपास रहता है, वहीं इस बार लगातार आ रहे पश्चिम विक्षोभ के कारण तापमान में सामान्य से 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई.फतेहाबाद में आज न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहने की संभावना जताई जा रही है. 

{}{}