trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01643586
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं तूफान, जानें वीकेंड पर क्या है Delhi-NCR के मौसम का अनुमान

Weather Update: बारिश के बाद Delhi-NCR में अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक पहुंच गया है तो वहीं आने वाले दिनों में ये और बढ़ेगा. वहीं IMD ने कुछ राज्यों के लिए बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया है. 

Advertisement
Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं तूफान, जानें वीकेंड पर क्या है Delhi-NCR के मौसम का अनुमान
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Apr 08, 2023, 09:00 AM IST

Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश के बाद अब गर्मी का सितम देखने को मिलेगा. IMD के अनुसार, आने वाले पांच दिनों में देश अधिकतर हिस्सों में तापमान में 4-5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो सकता है. बारिश के बाद Delhi-NCR में अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक पहुंच गया है तो वहीं आने वाले दिनों में ये और बढ़ेगा.

बारिश से बदला मौसम
दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में हुई बारिश से मौसम में बदलाव देखने को मिला था. दिल्ली में अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई, साथ ही हवा की गुणवत्ता में भी सुधार आया था. वहीं अब एक बार फिर से गर्मी का सितम देखने को मिलेगा. 1-2 दिनों से लगातार दिल्ली के तापमान में इजाफा हो रहा है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो गया है. वहीं आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान और ज्यादा बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें- Shaniwar Ke Upay: शनिवार के ये उपाय खोलेंगे बंद किस्मत का ताला, परेशानियां होंगी दूर, मिलेगी सफलता

वीकेंड पर कैसा रहेगा Delhi-NCR का मौसम
08 और 09 अप्रैल को Delhi-NCR का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने की संभावना है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं हैं. 09 अप्रैल के बाद अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो सकता है. 

इन राज्यों में बारिश के आसार
आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और कर्नाटक, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं तेज तूफान की भी संभावना है. इसके साथ ही पूर्वी ओर उत्तर पश्चिम भारत में मौसम शुष्क बना रहने की उम्मीद है. 

मौसम की मार से किसान बेहाल
हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में हुई बेमौसम बारिश ने किसानों के चेहरे पर मायूसी ला दी है. बारिश, तेज हवाओं और ओले गिरने की वजह से 60% से ज्यादा फसल खराब हो गई है. ऐसे में अब देश का अन्नदाता यही उम्मीद कर रहा है कि आने वाले दिनों में बारिश नहीं हो.

 

Read More
{}{}