trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01476652
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ghaziabad डेयरी फार्म में लगी आग, बुजुर्ग संचालक और 8 पशुओं की मौत

Ghaziabad News: गाजियाबाद की डेयरी में देर रात आग लग गई. जिसके चलते डेयरी संचालक समेत उनके पशुओं की आग में झुलसने से मौत हो गई.

Advertisement
Ghaziabad डेयरी फार्म में लगी आग, बुजुर्ग संचालक और 8 पशुओं की मौत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 08, 2022, 01:12 PM IST

नई दिल्ली: गाजियाबाद के थाना लोनी बॉर्डर में एक डेयरी में देर रात आग लग गई. आग लगने से जहां डेयरी संचालक की आग में झुलसने से मौत हो गई वहीं डेरी में मौजूद पशुओं में से 8 पशु की आग में जलकर मौत हो गई. फिलहाल आग लगने का शुरुआती कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. पुलिस शव पोस्टमार्टम को भेजकर मामले की जांच में जुटी है.

शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदाजा
गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र के संगम विहार की डेरी में देर रात आग लग गई. आग लगने से  64 वर्षीय डेयरी संचालक सतवीर देर रात डेयरी के अंदर कमरे में सो रहे थे. कमरे में पशु भी बंधे थे. तभी रात 11:30 बजे कमरे में आग लग गई. वहीं आग की चपेट में आने से उनके 8 पशु और संचालक झुलस कर मर गए. आग इतनी भयानक थी कि उसने कुछ ही देर में पूरी डेरी को अपनी चपेट में ले लिया. आशंका यह जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के चलते पहले फुस के छप्पर में आग लगी. लकड़ी और फूस से बने छप्पर के बने होने के चलते डेयरी में आग मिनटों में फैल गई और विकराल रूप ले लिया. जिसके चलते डेयरी संचालक समेत उनके 8 पशु आग की चपेट में आकर जिंदा चल गए. इससे पहले कोई कुछ समझ पाता या मदद कर पाता उससे पहले ही सबकुछ जलकर खाक हो चुका था. 

ये भी पढ़े: गुरुग्राम के 3 गांवों के लगभग 500 एकड़ में विकसित होंगे बायोडायवर्सिटी पार्क और झील

SDM ने पीड़ित परिवार की मदद करने का दिया आश्वासन
आग लगने की घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड पहुंची और उसने आग पर काबू पाया और बाकी पशुओं को बचाया. घटना की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मौका मुआयना किया. एसडीएम लोनी हिमांशु वर्मा और तहसीलदार लोनी मौके पर पहुंचे. SDM लोनी ने कहा कि बीती रात हुए हादसे में सतवीर और उसके 11 पशुओं की मौत हो गई है. आग के कारणों का भी पता किया जा रहा है. साथ ही कहा कि प्रशासन की तरफ से जो भी मदद नियमानुसार हो सकेगी, वह पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराई जाएगी. 

Read More
{}{}