trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01974495
Home >>Delhi-NCR-Haryana

CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर CNG के कीमतों में इजाफा, इतने रुपये हुई कीमत

Delhi NCR CNG Price: CNG के कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब PNG के कीमतों में भी उछाल की उम्मीद की जा रही है. वहीं चुनावी पंडितों का कहना है कि अगामी 2024 के चुनाव के मद्देनजर सरकार मंहगाई पर लगाम लगाना चाहती है, लेकिन दामों में कमी तो दूर उल्टा बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

Advertisement
CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर CNG के कीमतों में इजाफा, इतने रुपये हुई कीमत
Stop
Prince Kumar|Updated: Nov 23, 2023, 04:24 PM IST

CNG Price Hike Delhi: दिल्ली-एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में एक बार फिर से CNG की कीमतों में इजाफा किया गया है. गुरुवार सुबह दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और उसके आसपास के इलाकों में CNG की कीमतों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. गुरुवार सुबह में दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में CNG एक रुपये प्रतिकिलो महंगा मिलने बिक रहा है.  

गुरुवार सुबह से रेट्स हुए लागू
रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली में CNG 75.59 रुपये प्रतिकिलो, नोएडा में 81.20 रुपये, गाजियाबाद/हापुड़ में 80.20 रुपये वहीं ग्रेटर नोएडा में 80.20 रुपये प्रतिकिलों के हिसाब से बिक रहा है. इसके अलावा अगर बात रेवाड़ी की करें तो रेवाड़ी में CNG की कीमतों में कटौती दर्ज की गई है. रेवाड़ी में पहले 82.20 रुपये किलों CNG बिक रहा था वहीं अब ये 81.20 रुपये किलो मिल रहा है. IGL द्वारा जारी रेट्स सारे स्टेशनों पर आज सुबह 6 बजे से लागू कर दिए गए.

चुनावी पंडितों ने ये कहा
वहीं CNG के कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब PNG के कीमतों में भी उछाल की उम्मीद की जा रही है. वहीं चुनावी पंडितों का कहना है कि अगामी 2024 के चुनाव के मद्देनजर सरकार मंहगाई पर लगाम लगाना चाहती है, लेकिन दामों में कमी तो दूर उल्टा बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. CNG के कीमतों में उछाल के बाद से इसका सीधा असर आम लोगों के साथ-साथ, पावर सेक्टर, उर्वरक, स्टील पेट्रोलियम जैसे की अन्य सेक्टर्स पर पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: सुरंग में कैसे फंसे मजदूर, क्यों हो रही देरी, रिटायर्ड जनरल ने बताया सबकुछ

बढ़ते प्रदूषण के बाद एक और खतरा
बता दें कि एक ओर जहां दिल्ली में लगातार हवा जहरीली होते जा रही है वहीं दूसरी ओर CNG के कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली में ग्रैप-3 लागू है, जिस वजह से कई प्रकार की पाबंदियां लगाई गई है. ऐसे में कम कार्बन उतसर्जन वाले इंधनों को प्रयोग में लाकर प्रदूषण की मात्रा में कमी की जा सकती है, लेकिन CNG के बढ़ते कीमतों की वजह से इसपर असर पड़ा है.

Read More
{}{}