Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: जनता विहार का मुख्य मार्ग कई वर्षों से बंद, पाइपलाइन के लिए खोदे गए गड्डे बने आफत

Janta Vihar Sewage Problem: दिल्ली सरकार की तरफ से पिछले कई वर्षों से चलाए जा रहे विकास कार्य लोगों के लिए आफत बन गए हैं. सीवर पाइपलाइन कार्य चलने के कारण जनता विहार का मुख्य मार्ग बंद हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
Delhi News: जनता विहार का मुख्य मार्ग कई वर्षों से बंद, पाइपलाइन के लिए खोदे गए गड्डे बने आफत
Stop
Akanchha Singh|Updated: Jul 04, 2024, 05:37 PM IST

Delhi News: उत्तरी दिल्ली के मुकुंदपुर के जनता विहार का मुख्य मार्ग बंद होने के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पिछले कई वर्षों से सीवर पाइपलाइन कार्य चलने के कारण कई कॉलोनियों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क बाधित हो गई है, जिसके चलते लोग अब जनप्रतिनिधि से नाराज हो चुके हैं. अब मानसून ने भी दिल्ली में दस्तक दे दी है, जिससे आने वाले समय में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

सड़कों पर हैं बड़े-बड़े गड्डे
बुराड़ी इलाके में दिल्ली सरकार की तरफ से पिछले कई वर्षों से विकास कार्य तेजी से चल रहा है. यह विकास कार्य अब लोगों के लिए कहीं ना कहीं फजीहत बन गया है, क्योंकि यहां जगह-जगह सड़के टूटी हुई है, जिसमें अक्सर जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है. इतना ही नहीं यहां बड़े-बड़े गड्डे होने के कारण अधिकतर कॉलोनी के मुख्य मार्ग बाधित रहते है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. बुराड़ी के मुकुंदपुर में भी इसी तरीके के हालातों से लोग पिछले कई वर्षों से झूझ रहे हैं. समता विहार, राधा विहार से होते हुए जनता विहार जाने वाली मुख्य सड़क खुदाई के चलते कई वर्षों से बाधित हो चुकी है. जिस पर पहले भी कई बार बड़े हादसे हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Haryana: शिक्षा विभाग घोटाले पर AAP का BJP पर वार, इनको जांच में शामिल करने की मांग

सीवर पाइपलाइन डालने के लिए किए गए हैं गड्डे
अब हालात इस कदर बदहाल हो चुके हैं कि लोग यहां से वाहन लेकर गुजरना तो छोड़िए पैदल भी नहीं निकाल सकते हैं, क्योंकि यहां सड़क के बीच में बड़े-बड़े गड्डे दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से सीवर पाइपलाइन डालने के लिए किए गए हैं. इसलिए कई वर्षों से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है. ऐसे में जगह-जगह पानी लग जाता है. वहीं सड़कों में बने बड़े-बड़े गड्ढे हादसों को दावत देने लगे हैं. स्थानीय लोगों की मांग है कि जनप्रतिनिधि जल्द इस समस्या का समाधान करें. ताकि लोगों को हादसे से भी निजात मिले.

इनपुट- नसीम अहमद

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

{}{}