trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02357446
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: कालू सराय के कोचिंग सेंटर्स का सोमनाथ भारती ने किया निरीक्षण, मेयर के आदेश के बावजूद कमर्शियल एक्टिविटी जारी

Delhi Hindi News: राजिंद्र नगर घटना के बाद विधायक सोमनाथ भारती ने कालू सराय के कई कोचिंग इंस्टिट्यूट में औचक निरिक्षण किया. मेयर के आदेश के बावजूद कई कोचिंग सेंटर में कमर्शियल एक्टिविटी  की जा रही है. साथ ही कोचिंग सेंटर्स के ड्रेनेज सिस्टम, फायर सिस्टम एवं अन्य सुरक्षा मानकों की जांच के आदेश दिए.  

Advertisement
Delhi News: कालू सराय के कोचिंग सेंटर्स का सोमनाथ भारती ने किया निरीक्षण, मेयर के आदेश के बावजूद कमर्शियल एक्टिविटी जारी
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jul 28, 2024, 09:16 PM IST

Delhi Accident News: जब से राजिंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में हादसे से तीन छात्रों की मौत हुई है तब से दिल्ली सरकार से लेकर MCD एवं तमाम विभाग एक्शन मोड पर है. इस हादसे के बाद से कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही है. तमाम राजनितिक दल के नेता कोचिंग सेंटर विजिट कर रहे हैं और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. 

वहीं जिस तरह से राजिंद्र नगर कोचिंग में हादसा हुआ, जिसमें तीन छात्रों की जान चली गई. उसके बाद से दिल्ली में चल रहे तमाम कोचिंग इंस्टिट्यूट के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. जिस तरह राजिंद्र नगर कोचिंग के बेसमेंट में क्लासेज चल रही थी, जिसमे बारिश का पानी भर गया और ये हादसा हुआ. उसके बाद दिल्ली के तमाम इंस्टिट्यूट में जहां बेसमेंट में कक्षाएं चल रही थी, उसपर MCD मेयर ने रोक लगा दी है.

इसी कड़ी में घटना के एक दिन बाद मालवीय नगर विधायक सोमनाथ भारती कालू सराय स्थित कई कोचिंग इंस्टिट्यूट में औचक निरिक्षण किया. क्योंकि कालू सराय में दर्जनों बड़े और नामी कोचिंग सेंटर्स हैं. जहां रोजाना सैकड़ों बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं. सोमनाथ भारती ने सभी इंस्टिट्यूट में जाकर वहां के स्टाफ्स से बात की. कोचिंग सेंटर्स के ड्रेनेज सिस्टम, फायर सिस्टम एवं अन्य सुरक्षा मानकों की जांच की.

ये भी पढ़ें: Rajendra Nagar: नालियों को ढकने के कारण हुई कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत- MCD

सोमनाथ भारती ने कहा कि कालू सराय में पहले भी आता रहा हूं. यहां सुरक्षा के हर मानक को पूरा किया गया है. हालांकि आज रविवार का दिन था, तो इंस्टिट्यूट में छात्र नहीं थे. बेसमेंट में भी इंस्टिट्यूट का ऑफिस चल रहा है. सोमनाथ भारती ने इस दौरान कोचिंग संचालकों को सुरक्षा को लेकर कई निर्देश भी दिए.

हालांकि मेयर शैली ओबेरॉय के एक आदेश के बाद एक और आदेश आया, जिसमें ये लिखा था कि दिल्ली में बेसमेंट में किसी भी कमर्शियल एकटिविटी पर बिल्डिंग बायलॉज के अनुसार रोक लगा दी गई है, लेकिन कालू सराय के कई कोचिंग इंस्टिट्यूट में कमर्शियल एक्टिविटी एवं बच्चों के क्लास रूम भी चालू है. हालांकि रविवार के कारण छात्र तो नजर नहीं आए, लेकिन आम दिन होता तो यहां भी नियमों की अनदेखी कर बदस्तूर कार्य जारी है. देखना होगा कि क्या इसपर MCD कोई एक्शन लेती है या नहीं.

Input: Mukesh Singh

Read More
{}{}