trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01839824
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi MCD: विज्ञान मेले के समापन में पहुंची शैली ओबेरॉय बोलीं- CM निगम विद्यालयों के लिए हैं अत्यंत गंभीर

Delhi MCD: मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने बताया कि दिल्ली सरकार के विश्वस्तरीय शिक्षा मॉडल को दिल्ली नगर निगम में भी लागू किया जा रहा है दिल्ली नगर निगम द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है. एमसीडी के हर जोन में विज्ञान मेले का आयोजन किया जा रहा है.

Advertisement
Delhi MCD: विज्ञान मेले के समापन में पहुंची शैली ओबेरॉय बोलीं- CM निगम विद्यालयों के लिए हैं अत्यंत गंभीर
Stop
Balram Pandey|Updated: Aug 24, 2023, 06:35 PM IST

Delhi MCD: मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने केशवपुरम जोन के निगम प्रतिभा विद्यालय नीमडी कॉलोनी में आयोजित तीन दिवसीय विज्ञान मेले के समापन समारोह में शामिल हुईं और शिक्षकों को सम्मानित किया. विज्ञान प्रदर्शनी में मेयर ने केशवपुरम जोन के निगम विद्यालयों द्वारा प्रदर्शित मॉडलों का अवलोकन किया. मेयर ने प्रदर्शित मॉडलों का अवलोकन करते हुए छात्रों से प्रश्न भी पूछे. उन्होंने अध्यापकों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों को काफी अच्छे से सिखाया है. बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. बस उन्हें नई दिशा देने की जरूरत है.

जल्द ही की जाएंगी नियुक्तियां
मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल निगम विद्यालयों के आधारभूत ढांचे में सुधार के लिए अत्यंत गंभीर हैं. निगम द्वारा विभिन्न कार्य जैसे की विद्यालय भवनों में मरम्मत, नए भवनों के निर्माण, विद्यालयों में सुरक्षा कर्मी, आया और डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति आदि जल्द ही की जाएगी.

वर्ल्ड क्लास शिक्षा मॉडल होगा लागू
मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने बताया कि दिल्ली सरकार के विश्वस्तरीय शिक्षा मॉडल को दिल्ली नगर निगम में भी लागू किया जा रहा है दिल्ली नगर निगम द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है. एमसीडी के हर जोन में विज्ञान मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली के बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा. बच्चों को न केवल अकादमिक उत्कृष्टता बल्कि समग्र विकास के लिए भी तैयार करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3: चंद्रयान मिशन को सफल बनाने में करनाल के दंपत्ति ने निभाई अहम भूमिका, जानें इनकी कहानी

केशवपुरम जोन के स्कूलों में मॉडल प्रस्तुत
प्रदर्शनी में केशवपुरम जोन के स्कूलों ने विभिन्न वैज्ञानिक विषयों पर मॉडल प्रस्तुत किए. मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने अपने वैज्ञानिक ज्ञान और रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए शिक्षकों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की. इस समारोह में विधायक राजेश गुप्ता, पार्षद चित्रा विद्यार्थी, पार्षद जलज चौधरी सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

Read More
{}{}