trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01360221
Home >>Delhi-NCR-Haryana

MCD चुनावों के लिए AAP ने कसी कमर, बैठक में लिए गए यह अहम फैसले, डोर-टू-डोर लोगों को कराएंगे अवगत

दिल्ली में होने वाले MCD चुनावों को लेकर आप पूरे जोश में नजर आ रही है. हाल में दिल्ली की आम आदमी पार्टी की अहम बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें पार्टी के सभी नेता और अधिकारियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक में चुनाव को लेकर अहम फैसले लिए गए हैं.

Advertisement
MCD चुनावों के लिए AAP ने कसी कमर, बैठक में लिए गए यह अहम फैसले, डोर-टू-डोर लोगों को कराएंगे अवगत
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Sep 20, 2022, 08:24 PM IST

तरुण कुमार/नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी ने दिल्लीभर में डोर-टू-डोर करने का ऐलान किया है. यह फैसला आप पदाधिकारियों के साथ की गई बैठक में लिया गया है. बैठक में ''आप'' विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक, विधायक दिलीप पांडेय, आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल खान और गोपाल मोहन उपस्थित थे.

विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली वालों को बिजली सब्सिडी के रेजिस्ट्रेशन और बीजेपी द्वारा 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने की योजना को लेकर जागरूक किया जाएगा. ऐसे बहुत से लोग हैं जो सब्सिडी चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि रेजिस्ट्रेशन कैसे करना है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हर घर जाकर बिजली सब्सिडी के लिए रजिस्टर करने में लोगों की मदद करेंगे. भाजपा शासित एमसीडी 16 नए कूड़े के पहाड़ खड़े करने जा रही है, डोर-टू-डोर कर दिल्ली के लोगों को इससे अवगत कराएंगे.

ये भी पढ़ेंः नशा कारोबारियों पर चलेगा विज का पंजा, बोले- कारोबार छोड़ दें या हरियाणा, वरना...

विधायक एंव एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पूरी दिल्ली में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो नहीं जानते हैं कि बिजली की सब्सिडी के लिए कैसे रजिस्टर करना है. झुग्गियों, कॉलोनियों और गरीब इलाकों में लोगों को नहीं पता है कि रजिस्ट्रेशन कैसे होगा. इसलिए आज हमने पूरी दिल्ली से हमारे सभी सभी पदाधिकारियों को बुलाया है. पहले उनकी ट्रेनिंग होगी उसके बाद वह लोग टीम बनाकर दिल्ली के एक-एक घर में जाकर रजिस्ट्रेशन करवाएंगे.

उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि रजिस्ट्रेशन किस नंबर से करना है. तो परिवार में किसी भी एक नंबर से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है, बशर्ते वह व्हाट्सएप पर होना चाहिए. एक सवाल यह भी आया कि क्या एक फोन नंबर से एक ही रजिस्ट्रेशन हो सकता है या कई रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं. इसका जवाब यह है कि एक नंबर पर एक ही रजिस्ट्रेशन संभव है. यदि आप दोबारा प्रयास करेंगे तो वह खुद बता देगा कि इस नंबर से रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी दुल्हनिया बनने जा रही हैं तारा की सकीना, पाक के इस एक्टर पर आया दिल

एक प्रश्न यह था कि एक घर में 4 मीटर लगे हैं, उसके लिए क्या चार अलग-अलग नंबर से रजिस्ट्रेशन होगा. तो जी हां हर मीटर के लिए अलग नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके लिए आप अपने परिवार के लोगों के अलग-अलग नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं. कूड़े के पहाड़ों को लेकर दुर्गेश पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में 16 और नए कूड़े के पहाड़ खड़े करने जा रही है. इस बार डोर टू डोर में दो काम करना है. बिजली के लिए रजिस्ट्रेशन भी करवाना है और साथ ही हर घर में पर्चा देकर आना है. अभी तक दिल्ली में तीन कूड़े के पहाड़ हैं.

तीन-चार दिनों पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी ने प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि दिल्ली की भारतीय जनता पार्टी कि एमसीडी पूरी दिल्ली में 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने जा रही है. मनीष सिसोदिया जी ने डोर-टू-डोर करने का तरीका निकाला है. एक वार्ड में 5 मंडल हैं. हर दिन एक अलग मंडल ड्यूटी लगाई जाएगी. उस वर्ड के सभी कार्यकर्ता वहां जाएंगे और टोपी पहनकर, गाना बजाते हुए डोर टू डोर करेंगे. एक-एक व्यक्ति को बताना है कि भारतीय जनता पार्टी किस तरह से पूरी दिल्ली में 16 नए कूड़े के पहाड़ तैयार कर रही है.

Read More
{}{}