trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01444321
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi MCD Election: Deoli में गंदगी तो Tigri में पार्षद के काम से नाखुश दिखें लोग

MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर होकर अपनी पार्टी को अच्छा दिखाने में जुट गई हैं. दो दिन पहले यानी 14 नवंबर को नामांकन खत्म हो चुके हैं, सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना परचा दाखिल कर चुके हैं.

Advertisement
Delhi MCD Election: Deoli में गंदगी तो Tigri में पार्षद के काम से नाखुश दिखें लोग
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 16, 2022, 08:34 PM IST

अनुष्का गर्ग/ नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर होकर अपनी पार्टी को अच्छा दिखाने में जुट गई हैं. दो दिन पहले यानी 14 नवंबर को नामांकन खत्म हो चुके हैं, सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना परचा दाखिल कर चुके हैं. इस बीच BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE Media की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

इसी कड़ी में आज ZEE MEDIA की टीम देवली (Deoli) वार्ड नं. 161 और तिगरी (Tigri) वार्ड नं. 162 पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे.  

Deoli Ward No. 161
चुनावी चौराहे में देवली वार्ड 161 में लोगों से बात करने पर पता चला कि सबसे बड़ी समस्या यहां कूड़े और गंदगी की है. लोग बोले कि यहां साफ-सफाई की दशा सबसे बेकार है, कोई सफाईकर्मी यहां नहीं आता. कहीं भी देख लो वहीं गंदगी नजर फैली रहती है. पूरे इलाके में एक डस्टबिन तक नजर नहीं आता और शिकायत करने पर कोई जायजा लेने भी नहीं आता है. लोगों यह भी बताया कि यहां पार्क नहीं है.

ये भी पढ़ें: East Patel Nagar में पार्क Parking एरिया में हुआ तब्दील, जगह-जगह कूड़े का अंबार

 

सड़को पर घूमते लावारिस पशुओं से भी लोग परेशान दिखें. बोले कि आवारा पशु रास्ते में घूमते रहते हैं, कई बार एक्सीडेंट हो जाता है. जिससे इसांनों के साथ जानवर को हानि पहुंच जाती है. सड़कों पर रेहड़ी-पटरी वालों के अतिक्रमण करके रखते हैं. 

Tigri Ward No. 162
 देवली वार्ड के साथ तिगरी वार्ड का भी जायजा लिया गया, जहां लोग कई समस्याओं से परेशान दिखें. लोग इलाके में साफ-सफाई, टूटी सड़कें और पार्किंग जैसे मुद्दों से परेशान हैं. बोले कि क्षेत्र में बहुत गंदगी है, कोई उठाने कचरा उठाने नहीं आता है और कई बार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या सुनी नहीं जाती. इलाके में सफाई के साथ सड़कों की जर्जर हालत है और एक भी पार्क और पब्लिक टॉयलेट नहीं है, हमारी कोई सुनने वाला नहीं है. 

साथ ही यहां पार्किंग की भी बड़ी समस्या है. लोगों से उनके पार्षद के बारे में पूछे जाने पर बोले कि हमने कभी पार्षद को देखा ही नहीं है. बोले कि काम करने कोई नहीं आता वोट मांगने सब आ जाते हैं. 

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 से जुड़ी तमाम खबरों को यहां पढ़ें. 

Read More
{}{}