Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi- NCR Weather: धूप को तरस रहे हैं लोग, ठंड से कब मिलेगी राहत, IMD ने दी जानकारी

Delhi- NCR Weather: मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों तक उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड से लोगों का हाल बेहाल होने वाला है. इसी के साथ कई राज्यों में घने कोहरे से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
Delhi- NCR Weather: धूप को तरस रहे हैं लोग, ठंड से कब मिलेगी राहत, IMD ने दी जानकारी
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jan 05, 2024, 08:38 AM IST

Delhi- NCR Weather: उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड ने लोगों को घर से निकले पर रोक लगा दी है. लोग खुद को इस कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों तक उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड से लोगों का हाल बेहाल होने वाला है. इसी के साथ कई राज्यों में घने कोहरे से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

नूंह में सर्दी का असर

नूंह में पिछले कुछ दिनों से सर्दी का असर देखने को मिल रहा है. सर्दी की वजह से लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. हरियाणा प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते पारा लगातार गिरता जा रहा है. लोग खुद को ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेते नजर आए.

धर्मनगरी में रैन बसेरो का हाल बेहाल

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में इन दिनों रैन बसेरो का है हाल बेहाल हो चुका है. मंत्री के आदेशों के बावजूद हालत नहीं सुधरे, लोग खुले आसमान के नीचे रात काटने पर मजबूर है. आज रात का तापमान 8 डिग्री था. जब देर रात zee media रियल्टी चेक करने पहुंची ग्राउंड जीरो पर जब जाकर देखा तो पांच में से एक रैन बसेरा बंद, एक का फर्श टूटा, बिजली गुल, एक पर ऐंजियो का कब्जा देखने को मिला.

कुरुक्षेत्र में ठंड गेहूं की फसल के लिए वरदान

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में ठंड गेहूं की फसल के लिए वरदान साबित होगी. जबकि सरसों व सब्जियों की फसलों को नुकसान हो सकता है. कृषि विशेषज्ञ का कहना है कि कड़ाके की ठंड से गेहूं की बंपर फसल होगी. कृषि विशेषज्ञ चतर सिंह ने बताया कि ठंड से गेहूं की फसल का बंपर फुटाव होगा. सब्जी की फसल को नुकसान होगा, जिस सरसों की फसल में फली आ गई है उसे भी नुकसान हो सकता है. यानी कुल मिलाकर यह ठंड गेहूं की फसल के लिए तो लाभकारी है, लेकिन सब्जियों व सरसों के लिए नुकसानदायक होगी.

(इनपुटः दर्शन कैत, अनिल मोहनिया)

{}{}