Home >>Delhi-NCR-Haryana

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे 3 महीने के लिए रहेगा बंद, पढ़ें खबर

Delhi-Gurugram Expressway: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अहम खबर सामने आई है. इस एक्सप्रेसवे पर 3 महीनों के लिए यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement
दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे 3 महीने के लिए रहेगा बंद, पढ़ें खबर
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Mar 11, 2023, 11:25 AM IST

New Delhi: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर यात्रियों को 3 महीने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. NHAI इस एक्सप्रेसवे पर एक फ्लाईओवर और 2 अंडरपास बनाने के लिए इसके 500 मीटर के हिस्से को बंद करने की योजना बना रही है. वहीं ऐसा करने से एक्सप्रेसवे पर जाम की संभावना बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड से संबंध होने के शक के चलते युवक को जलाने की कोशिश, पुलिस ने किया मामला दर्ज

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एक्सप्रेसवे से बनने वाला अंडरपास एक्सप्रेसवे को नेल्सन मंडेला मार्ग से जोड़ेगा. वहीं दूसरा द्वारका लिंक रोड को NH-48 से जोड़ेगा. दरअसल इस परियोजना का काम 2019 में शुरू हुआ था और 2021 में इसे पूरा होना था, लेकिन कोरोना के चलते दिल्ली और गुरुग्राम दोनों खंडों के लिए समय सीमा को संशोधित किया गया था. वहीं अब जुलाई 2023 में न पूरा होने की उम्मीद है. 2024 तक दिल्ली सेक्शन का काम पूरा होने की संभावना जताई जा रही है. 

इस मामले में ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब तक दो अंडरपास और फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है, तब तक राजमार्ग पर वाहनों को NHAI द्वारा दिल्ली की ओर कैरिजवे के बगल में निर्मित स्लिप रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा. शिव मूर्ति चौराहे के पास NH-48 पर ट्रैफिक को मुख्य राजमार्ग से नवनिर्मित स्लिप रोड की ओर मोड़ा जाएगा. वहीं इस कार्य को पूरा होने में 90 दिन लग सकते हैं.

विशेष पुलिस आयुक्त (Ttraffic) एएस यादव ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस ने इस खंड पर मार्ग और यातायात की मात्रा का विश्लेषण किया है. उनके अनुसार यहां से लगभग 75,000 वाहन हर रोज गुजरते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा 14 मार्च तक NHAI को NOC दे देंगे. इसके बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. वहीं उन्होंने बताया कि स्लिप रोड से डायवर्जन यात्रियों के लिए ज्यादा परेशानी नहीं होगी, क्योंकि यहां की सड़कें चौड़ी है.

{}{}