Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: LG के आदेश के बाद DM अंकिता आनंद ने टटेसर गांव में किया जनसंवाद

Delhi News: LG के आदेश के बाद उत्तर पश्चिमी दिल्ली की डीएम अंकिता आनंद ने दिल्ली के टटेसर गांव का दौरा कर वहां के लोगों के साथ जनसंवाद किया.   

Advertisement
Delhi News: LG के आदेश के बाद DM अंकिता आनंद ने टटेसर गांव में किया जनसंवाद
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 08, 2024, 08:48 PM IST

Delhi News: राजधानी दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गति को एक नई रफ्तार देने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की तरफ से बड़ी पहल की शुरुआत की गई है. इस पहल के तहत हर गांव को एक आदर्श गांव बनाने के लिए राजधानी के सभी जिलों के DM अपने क्षेत्र के चयनित गांवों में रुककर रात बिताएंगे और वहां के लोगों से उनकी समस्याएं जानेंगे. LG के आदेश के बाद उत्तर पश्चिमी दिल्ली की डीएम अंकिता आनंद ने दिल्ली के टटेसर गांव का दौरा कर वहां के लोगों के साथ जनसंवाद किया. 

कंझावला सब-डिविजन के टटेसर गाव में रविवार को डीएम अंकिता आनंद की अगुवाई में दिल्ली ग्रामोदय अभियान संवाद कार्यक्रम किया गया. इस मौके पर दिल्ली के सभी विभागों के सीनियर अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान ग्रामीणों ने चौपाल में संवाद के दौरान अपने गांव के विकास से जुड़े कई मुद्दों को अधिकारियों के सामने रखा.

ये भी पढ़ें- Haryana News: राजस्थान में 450 रुपये में सिलेंडर देने के वादे से संसद में मुकरी केंद्र सरकार- अनुराग ढांडा

गांव के लोगों से संवाद के बाद DM ने बताए मुद्दे
इस संबंध में डीएम अंकिता आनंद ने बताया कि लोगों ने मुख्य रूप से गांव के बदहाल चौपाल, घर को ठीक करने, सीवर लाइन डालने, फिजिकल सेंटर बनाने की मांग, कूड़े के लिए ढलाव घर की सही व्यवस्था करने, बस स्टॉप बनाने, पानी की निकासी का इंतजाम करने, बदहाल पार्कों को ठीक करने, प्राइमरी हेल्थ सेंटर के लिए डिस्पेंसरी, तालाबों के सौंदर्यीकरण समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. डीएम अंकिता आनंद ने बताया कि इस संवाद के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं का आंकलन कर उस पर काम किया जाएगा. डीएम ने कहा कि हर गांव की अलग-अलग समस्याएं और जरूरतें होती है और इस संवाद का मुख्य उद्देश्य है लोगों से बात कर उनके गांव की जरुरतों के अनुरूप काम करना.

दिल्ली के गांवों में बेहतर विकास के लिए उपराज्यपाल ने सभी विभागों के सीनियर अफसरों को एक दिन और रात गांव में लोगों के बीच बिताने का आदेश दिया गया है. उसकी शुरुआत रविवार से की गई. रविवार को कंझावला सब-डिविजन के टटेसर गाव में डीएम अंकिता आनंद की अगुवाई में दिल्ली ग्रामोदय अभियान संवाद कार्यक्रम किया गया और लोगों से उनके गांव की परेशानियां जानी गईं. 

 

{}{}