trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01697751
Home >>Delhi-NCR-Haryana

निर्माण के 8 साल भी नहीं शुरू हो सका 'आम आदमी पॉलीक्लिनिक', इलाज के लिए भटकने को मजबूर लोग

Aam Aadmi Polyclinic: बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के गौतमपुरी इलाके में निर्माण के 8 साल बाद भी आदमी पॉलीक्लिनिक शुरू नहीं हो सका, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को इलाज के लिए इधर-उधर भटकना पड़चा है. 

Advertisement
निर्माण के 8 साल भी नहीं शुरू हो सका 'आम आदमी पॉलीक्लिनिक', इलाज के लिए भटकने को मजबूर लोग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 16, 2023, 10:26 AM IST

Aam Aadmi Polyclinic: बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के गौतमपुरी इलाके में आम आदमी पॉलीक्लिनिक का निर्माण किए जाने के बाद भी अब तक उसे लोगों के लिए शुरू नहीं किया गया है, जिसको लेकर लोगों ने दिल्ली सरकार से गुहार लगाई है. लोगों का कहना है कि गौतमपुरी इलाके में बना पॉलीक्लिनिक जल्द से जल्द लोगों के उपचार के लिए शुरू किया जाना चाहिए, ताकि लोगों को अपनी छोटी-छोटी बीमारियों के लिए एम्स और सफदरजंग जैसे अस्पताल के चक्कर नहीं काटना पड़ें.

दिल्ली सरकार के द्वारा गौतमपुरी इलाके में बनाए गए आम आदमी पॉलीक्लिनिक की बिल्डिंग पूरी तरह से तैयार हो चुकी है, जिसमें लोगों के लिए जरूरी सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. बावजूद इसके अभी तक इसे लोगों के लिए नहीं शुरू किया जा सका है. दरअसल इस पॉलीक्लिनिक का शिलान्यास 26 मई 2013 को कांग्रेस के सांसद रमेश कुमार के द्वारा किया गया था, जिसके बाद इस पॉलीक्लिनिक का निर्माण दिल्ली सरकार के द्वारा किया गया. पॉलीक्लिनिक की निर्माण के बाद भी इसे खोला नहीं गया, वहीं पॉलीक्लिनिक की इस बिल्डिंग के कई सामान को असामाजिक तत्वों के द्वारा चोरी भी कर लिया गया है. लोगों ने बताया कि यहां पर लगे CCTV को भी चोर चुराकर ले गए. 

ये भी पढ़ें- HBSE 10th Result LIVE: हरियाणा बोर्ड 10वीं के स्टूडेंट्स का खत्म होगा इंतजार, आज जारी होगा रिजल्ट

वहीं पॉलीक्लिनिक के बारे में जब स्थानीय लोगों से बात की गई तो उनका कहना है कि इस पॉलीक्लिनिक के निर्माण के बाद हम लोग बहुत खुश थे.लोगों को छोटी-छोटी बीमारियों को दिखाने के लिए एम्स और सफदरजंग जैसे अस्पतालों का चक्कर लगाना पड़ता है. सबसे ज्यादा दिक्कत महिला की डिलीवरी के समय होती है, तब उसे या तो उसे प्राइवेट अस्पताल ले जाना पड़ता है या फिर एम्स और सफदरजंग. इस पॉलीक्लिनिक के निर्माण के बाद हमें लगा था कि सभी प्रकार की परेशानियों से निजात मिल जाएगा, लेकिन पिछले 8 सालों से ये महज इमारत बनकर खड़ी है. यहां के लोगों का सवाल है कि जब बिल्डिंग पूरी तरह से तैयार हो चुकी है तो उसे शुरू क्यों नहीं किया जा रहा. इसके शुरू होने से गौतमपुरी और इसके आस-पास के लोगों को इसका फायदा मिलेगा. 

इस पॉलीक्लिनिक का निर्माण निदेशालय स्वास्थ्य सेवा दिल्ली सरकार द्वारा किया गया है, इसका निर्माण कार्य पूरा किए जाने के बाद भी अभी तक इस पॉलीक्लिनिक के गेट पर दिल्ली सरकार द्वारा ताला लगाया गया है. इस आम आदमी पॉलीक्लिनिक के निर्माण को लगभग 8 वर्ष बीत चुके हैं, यहां लगाया गया आधे से ज्यादा सामान अब तक चोरी हो चुक है, बावजूद इसके AAP सरकार द्वारा इसे शुरू करने का फैसला क्यों नहीं लिया जा रहा ये सभी की समझ से परे है. 

Input- Hari Kishor Sah

 

 

 

Read More
{}{}