trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01852453
Home >>Delhi-NCR-Haryana

G20 Summit: अगर कोई फव्वारे में 'शिवलिंग' देखता है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं- AAP की शिकायत पर बोले LG

Shivling Fountain Controversy: आप विधायकों ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त को पत्र लिखकर एलजी वीके सक्सेना और अन्य सरकारी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की. जिसको लेकर एलजी ने कहा कि अगर कोई फव्वारे में 'शिवलिंग' देखता है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है,  लेकिन कोई विवाद नहीं होना चाहिए.

Advertisement
G20 Summit: अगर कोई फव्वारे में 'शिवलिंग' देखता है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं- AAP की शिकायत पर बोले LG
Stop
Renu Akarniya|Updated: Sep 02, 2023, 04:48 PM IST

Delhi News: हवाई अड्डे के पास शिवलिंग फव्वारे (Shivling Fountains) पर AAP की शिकायतों पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG VK Saxena) ने शनिवार को कहा कि G20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली हवाई अड्डे के रास्ते में लगाए गए फव्वारे राजस्थान के एक कारीगर द्वारा बनाई गई कलाकृतियां हैं और "शिवलिंग नहीं" हैं. अगर कोई इसमें 'शिवलिंग' देखता है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है.

जी20 के लिए आने वाले प्रतिनिधियों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने पर की तरफ होना चाहिए ध्यान 
एलजी विनय कुमार सक्सेना ने एएनआई को एक इंटरव्यू में बताया कि भारत एक अनोखा देश है, जहां नदियों और पेड़ों की पूजा की जाती है. इस समय हमारा ध्यान जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के लिए दिल्ली आने वाले प्रतिनिधियों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने पर होना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Haryana News: अनिल विज के पास शिकायत लेकर पहुंचा फौजी, पुलिस को दिए गए जांच के निर्देश

राजस्थान के एक कारीगर द्वारा बनाई गई कलाकृतियां हैं, शिवलिंग नहीं
एलजी ने कहा कि वे राजस्थान के एक कारीगर द्वारा बनाई गई कलाकृतियां हैं, 'शिवलिंग' नहीं. हमारा एक अनोखा देश है जहां नदियों और पेड़ों की पूजा की जाती है. अगर कोई इसमें 'शिवलिंग' देखता है ('शिवलिंग के आकार' के फव्वारे), तो यह बहुत है अच्छा. मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन कोई विवाद नहीं होना चाहिए.

शुक्रवार को आप विधायकों ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए लिखा था पत्र
बता दें कि आप विधायकों ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त को पत्र लिखा और राष्ट्रीय राजधानी में पालम तकनीकी क्षेत्र के पास "सजावट/ सौंदर्यीकरण के लिए 18 शिवलिंग फव्वारे स्थापित करके हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने" के लिए एलजी वीके सक्सेना और अन्य सरकारी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की. वहीं आपको बता दें कि आप नेता संजय सिंह ने पहले इस फैसले पर बीजेपी से माफी मांगी थी और आरोप लगाया था कि एलजी ने शिवलिंग का अपमान किया है.

 

Read More
{}{}