trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01978482
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Fraud Case: दिल्ली में इंश्योरेंस क्लेम दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी, ऐसे हुआ खुलासा

Delhi Fraud Case: दिल्ली में ठगी का अजीब मामला सामने आया है. पिता के निधन के बाद इंश्योरेंस क्लेम दिलाने के नाम पर एक शख्स से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगी का अहसास होने के बाद पीड़ित बीमा लोकपाल कार्यालय पहुंचा जहां ठगी का खुलासा हुआ.

Advertisement
Delhi Fraud Case: दिल्ली में इंश्योरेंस क्लेम दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी, ऐसे हुआ खुलासा
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Nov 25, 2023, 05:34 PM IST

Delhi Fraud Case: द्वारका में पिता के निधन के बाद इंश्योरेंस क्लेम दिलाने के नाम पर एक शख्स से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है. जालसाज ने खुद को इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी और अधिकारी बनकर पैसे मिलने का झांसा देकर पीड़ित से लाखों रुपये अपने बैंक खाते में डलवा लिए. ठगी का अहसास होने के बाद पीड़ित बीमा लोकपाल कार्यालय पहुंचा जहां ठगी का खुलासा हुआ.

इसके बाद पीड़ित ने साइबर सेल में इसकी शिकायत की. संजय कुमार अपने पूरे परिवार के साथ उत्तम नगर में रहते हैं और एक अस्पताल में लैब असिस्टेंट का काम करते हैं. पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि उनके पिता निगम से सेवानिवृत हुए थे. 2020 में उनका देहांत हो गया था. 6 दिसंबर, 2021 को एक महिला का फोन आया. उसने बताया कि वह बीमा लोकपाल से बोल रही है.

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad Crime: बच्चों के पैसों से पीता था शराब, उन्हीं के सामने उनकी मां की कर दी हत्या

उन्होंने कहा कि पिता की पॉलिसी का मामला उनके पास आया है. एक पॉलिसी में 8 लाख जबकि संजीव कुमार के नाम से 6 लाख की पॉलिसी है. संजीव को पॉलिसी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और न ही उनके पास कोई कागजात थे. एक अधिकारी ने फोन कर उनके पिता के बारे में सारी जानकारी दी और पैसे लेने के लिए पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड और संजीव का एक कैंसल चेक वाट्सऐप पर भेजने के लिए कहा.

पीड़िता ने आगे बताया कि उसके बाद खुद को बीमा अधिकारी बताने वाले एक शख्स का फोन आया. ट्रांजेक्शन आईडी जनरेट करनी पड़ेगी. इसके बाद साढ़े 32 हजार रुपये बैंक खाते में डलवा लिए. फिर फाइल में गड़बड़ी बातकर जालसाजों ने साढ़े 32 हजार रुपये बैंक खाते में जमा करने के लिए कहा. फिर जीएसटी देने की बात कहकर 1 लाख 20 हजार रुपये ले लिए पीड़ित ने बताया कि इस तरह से जालसाजों ने उनसे 2 लाख 95 हजार रुपये ठग लिए.

(इनपुटः चरणसिंह सहरावत)

Read More
{}{}