trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01780555
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Badh Update: बाढ़ के बीच दिल्ली से अच्छी खबर, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi Badh Update: दिल्ली में बाढ़ के हालातों के बीच CM केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है. इसके साथ ही कहा कि जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे. 

Advertisement
Delhi Badh Update: बाढ़ के बीच दिल्ली से अच्छी खबर, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 15, 2023, 11:20 AM IST

Delhi Badh Update: हथिनी कुंड बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने की वजह से यमुना का जलस्तर पिछले कई दिनों से खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ है. जिसकी वजह से दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इस बीच अब एक राहत भरी खबर सामने आई है, यमुना का जलस्तर लगातार घट रहा है, आज सुबह 10 बजे यमुना का जलस्तर 207.48 मीटर दर्ज किया गया. यमुना दिल्ली में अपने उच्चतम स्तर से 1.18 मीटर नीचे आ चुकी है. इस साल यमुना का जल स्तर 208.66 मीटर पर पहुंच गया था. सुबह 10 बजे जो जलस्तर दर्ज हुआ, यह 1978 के रिकॉर्ड से भी नीचे आ गया है. 1978 में यमुना का जलस्तर 207.49 मीटर दर्ज हुआ था, जो अब तक का रिकॉर्ड था. वहीं दिल्ली में बाढ़ के हालातों के बीच CM केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

Delhi Badh: बाढ़ से बिगड़ते हालातों के बीच दिल्ली में बढ़ा महामारी का खतरा, कई इलाकों में लगा गंदगी का अंबार

CM केजरीवाल का ट्वीट
दिल्ली में बाढ़ के हालातों के बीच कई लोग पानी में डुबकी लगाते, तैरते और सेल्फी लेते हुए नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को भी यमुना में नहाने के दौरान 3 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. इस सारी घटनाओं के बीच CM केजरीवाल ने ट्वीट कर पानी में खेलने या तैरने या वीडियो/सेल्फी लेने वालों से ऐसा नहीं करने की अपील की है. साथ ही ये भी कहा कि बाढ़ का खतरा अभी कम नहीं हुआ है, पाना का वेग बहुत तेज है. पानी कभी भी बढ़ सकता है. वहीं CM केजरीवाल ने एक और ट्वीट करके जानकारी दी कि 'यमुना में पानी का स्तर धीरे धीरे कम हो रहा है। अगर फिर से तेज बारिश नहीं हुई तो जल्द स्थिति नार्मल हो जाएगी। चन्द्रावल और वज़ीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स से पानी निकालना चालू कर दिया। इसके बाद मशीनें सुखायेंगे। दोनों प्लांट्स कल तक ही चालू हो पायेंगे. कृपया सावधानी बरतें और एक दूसरे की मदद करें.'

 

आतिशी ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र
 मंत्री आतिशी ने दिल्ली में बाढ़ के हालातों पर हरियाणा सरकार का घेराव किया और सवाल उठाया की हथिनी कुंड बैराज से सारा पानी दिल्ली में ही क्यों छोड़ा गया. पानी हरियाणा और यूपी में भी छोड़ा जा सकता था. इसके साथ ही आतिशी ने मुख्य सचिव (CS) को पत्र लिखकर बाढ़ राहत शिविरों में पानी, शौचालय, बिजली और खाने-पीने की चीजों की कमी को तुरंत पूरा करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही आतिशी ने CS को उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं, जिनकी वजह से राहत शिविरों में लोगों को परेशानी हो सकती हैं. 

Read More
{}{}