Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Flood Alert: 208.05 मीटर तक पहुंचा यमुना नदी का जलस्तर, पानी-पानी हुआ रींग रोड

Yamuna Water Level Update: यमुना का जलस्तर धीरे-धीरे 208.05 मीटर तक के करीब पहुंच गया है और अब इसका असर निचले इलाकों के साथ साथ रींग रोड पर देखने को मिल रहा है.

Advertisement
Delhi Flood Alert: 208.05 मीटर तक पहुंचा यमुना नदी का जलस्तर, पानी-पानी हुआ रींग रोड
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jul 12, 2023, 11:49 PM IST

Yamuna Water Level: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे यमुना के जलस्तर ने पिछले 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. साल 1978 में यमुना का यमुना का जलस्तर 207.49 मीटर दर्ज किया गया था, जिसके बाद आज दोपहर 02 बजे यमुना का जलस्तर 207.55 दर्ज किया गया जो कि शाम तक 207.88 तक पहुंचा. जो कि अब बढ़तकर 208.05 मीटर तक हो गया है. दिल्लीवासियों के लिए ये चिंताजनक बात है.  यमुना के बढ़ते जलस्तर के बीच बिगड़ते हालात को देखते हुए CM अरविंद केजरीवाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

 208.05 मीटर तक पहुंचा यमुना का जलस्तर
बता दें कि यमुना का जलस्तर धीरे-धीरे 208.05 मीटर तक के करीब पहुंच गया है और अब इसका असर निचले इलाकों के साथ साथ रींग रोड पर देखने को मिल रहा है. चंदगी राम अखाड़े से आगे यमुना आरती स्थल पर से तेजी से पानी रींग रोड पर भरता जा रहा है. जिस प्रकार से रिंग रोड पर पानी लगातार बढ़ता जा रहा है उसको देखते हुए कल लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: मोरनी को पंचकूला और हिमाचल से जोड़ने वाले ये रास्ते फिर से हुए शुरू, जानें पूरा अपडेट

बढ़ते हालात को देखते हुए एलजी ने बुलाई बैठक 
बता दें कि दिल्ली में यमुना के जलस्तर को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बैठक की वहीं कल दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना भी डीडीएम की बैठक अपने आवास पर करने वाले हैं, जिसमें अरविंद केजरीवाल शिरकत करेंगे.

बढ़ते जलस्तर को लेकर सीएम ने अमित शाह को आज लिखी चिट्ठी 
यमुना के बढ़ते जलस्तर को लेकर सीएम केजरीवाल ने ग्रह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी. राजधानी दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ चुका है. गृह मंत्री अमित शाह को भेजी चिट्ठी में यमुना में पानी को कम मात्रा में छोड़ने की बात कही. साथ ही दिल्ली में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन का हवाला दिया है. कहा कि इससे अच्छा संदेश नहीं जाएगा. 

Input: Sanjay Kumar Verma

{}{}