trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01798816
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Skin Infection: बाढ़ के बाद नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोग! चर्म रोग का हो रहे हैं शिकार

Skin Infection: बारिश और बाढ़ के बाद गंदगी के चलते कई प्रकार की बीमारियां फैल रही हैं और लोग परेशान हो रहे हैं. वही बीते दिनों यमुना में बाढ़ के चलते दिल्ली के नाले भी ओवरफ्लो होने के चलते इन कॉलोनियों में पानी भर गया था. दिल्ली सरकार इन समस्या पर संज्ञान ले और समाधान करें ताकि लोग राहत की सांस ले और बीमारियों से महफूज रहे.

Advertisement
Skin Infection: बाढ़ के बाद नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोग! चर्म रोग का हो रहे हैं शिकार
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jul 27, 2023, 06:00 PM IST

Skin Infection: दिल्ली के तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद गली नंबर- 9 में लोग नारकीय जीवन जीने पर मजबूर हैं.  गंदगी के चलते यहां बच्चे और बुजुर्गों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कोई चर्म रोग जैसी बीमारियों से ग्रस्त हैं, लेकिन इन समस्या का कोई समाधान भी नहीं हो रहा है. जलजमाव की समस्या से आखिर कैसे होगा समस्या का निदान.

तिमारपुर विधानसभा के वजीराबाद इलाके में जलजमाव की समस्या से लोगों का जीवन नर्क से कम नहीं है. ऐसा हम नहीं कह रहे. ये यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि वह पिछले काफी वर्षों से जलजमाव और गंदगी की समस्या से परेशान चल रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वजीराबाद इलाका कोई स्लम बस्ती या कलेक्टर एरिया नहीं है बल्कि वीआईपी इलाका है.

ये भी पढ़ेंः Fungal Infection: आई फ्लू के साथ बढ़ने लगा है फंगल स्किन इंफेक्शन, ये हैं लक्षण और इस तरह करें घर में इलाज

इमारतों को देख सकते हैं यहां पर पांच-पांच मंजिला इमारतें बनी हुई है और इसमें रहने वाले लोग भी मजदूर तबका नहीं बल्कि बिजनेसमैन हैं, लेकिन घर के बाहर गलियों के हालात हैरान कर देने वाले हैं. यहां गंदगी का अंबार इस कदर है कि मानो यह कोई कॉलोनी गली नहीं बल्कि कोई डंपिंग साइड हो और कूड़ा डंप किया जाता है. बता दे तिमारपुर विधानसभा के विधायक आम आदमी पार्टी से दिलीप पांडे हैं और उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से चीफ विफ का खिताब मिल चुका है.

लेकिन, ISO प्रमाणित विधानसभा के हालात इस कदर बदहाल है लोग अपने आप को अब ठगा हुआ महसूस कर रहे है. तस्वीरें देखकर साफ नजर आ रहा है कि यहां रहने वाले लोगों का जीवन किसी नरक से नहीं है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अब हालात उन लोगों के इस कदर हो चुके हैं कि यदि घर में कोई सामान लाना हो तो सिर्फ घर से एक ही व्यक्ति जाता है और 4 से 5 दिन का खाने-पीने का सामान लेकर आता है क्योंकि गंदगी के चलते बार-बार घर से बाहर निकलना भी लोगों का दुश्वार हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः Eye Infection: बाढ़ के पानी से आंखों के पानी तक मॉनसून ने मचाई तबाही! चारों तरफ फैला कंजक्टिवाइटिस

फिलहाल, गंदगी के चलते यहां कई प्रकार की बीमारियां फैल रही हैं और लोग परेशान हो रहे हैं. वही बीते दिनों यमुना में बाढ़ के चलते दिल्ली के नाले भी ओवरफ्लो होने के चलते इन कॉलोनियों में पानी भर गया था. उसे निकालने के लिए जनरेटर दिल्ली सरकार की तरफ से गई जरूर है. दिल्ली सरकार इस समस्या पर संज्ञान ले और समस्या का समाधान जल्द से जल्द करें ताकि लोग राहत की सांस ले और बीमारियों से महफूज रहे.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Read More
{}{}