trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01603714
Home >>Delhi-NCR-Haryana

झुग्गी में सो रहे बुजुर्ग की जिंदा जलकर हुई मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच

राजधानी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में एक बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत हो गई. पुलिस के अनुसार झुग्गी में करीब राज 2 बजे के आसपास आग लगी, जिसमें सो रहे बुजु्र्ग की मौत हो गई.

Advertisement
झुग्गी में सो रहे बुजुर्ग की जिंदा जलकर हुई मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Mar 10, 2023, 02:40 PM IST

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में शुक्रवार तड़के आग लगने से 70 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान त्रिलोकपुरी निवासी निरोती लाल के रूप में हुई. पुलिस के अनुसार त्रिलोकपुरी में ब्लॉक-15 के पास रात करीब 2 बजे पेट्रोलिंग स्टाफ ने आग देखी और तुरंत फायर ब्रिगेड को सुचित किया.

ये भी पढ़ें: हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, बोली- हम कॉर्पोरेट घराने के खिलाफ नहीं

 

मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कर्मचारियों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई. दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और आग बुझाई. इसके बाद कर्मचारियों को झुग्गी के अंदर एक पुरुष का जला हुआ शव मिला, जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि निरोती की पत्नी अपने दामाद जयपाल सिंह और तीन बच्चों के साथ रहती है. अपराध टीम को घटनास्थल के निरीक्षण और तस्वीरों के लिए बुलाया गया. रोहिणी से एक एफएसएल टीम को भी सबूत इकट्ठा करने के लिए बुलाया गया. प्रथम दृष्टया बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की घटना प्रतीत होती है. अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है. झुग्गी में आग कैसे लगी इस बात की जांच का जा रही है. 

वहीं गर्मी के मौसम की शुरुआत हो गई है. ऐसे में आए दिन अलग-अलग इलाकों में इस तरह की की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसको लेकर पुलिसकर्मी और फायरकर्मी गर्मी के मौसम में एकदम अलर्ट मोड पर रहते हैं. ऐसा करने से सूचना मिलते ही जल्द से जल्द घटना स्थल पर पहुंचा जा सके. 

Input: Agency

Read More
{}{}