trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01692917
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi: जग प्रवेश चंद्र अस्पताल की 5वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियों ने पाया काबू

Delhi Fire News: दिल्ली के शास्त्री पार्क के जग प्रवेश चंद्र अस्पताल की पांचवी मंजिल पर देर रात आग लग गई. आग लगने पर दमकल की 8 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. 

Advertisement
Delhi: जग प्रवेश चंद्र अस्पताल की 5वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियों ने पाया काबू
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 13, 2023, 06:52 AM IST

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली शास्त्री पार्क के जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में देर रात अचानक आग लगने का मामला सामने आया है. आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल बन गया. सब लोग इधर-उधर भागने लगे. जैसे-तैसे तीमारदार परिवार वाले अपने मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला. आग लगने के बाद अस्पताल की लाइट काट दी गई और मजबूरन इमरजेंसी सेवा को भी बंद करना पड़ा. आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी है. बता दें कि आग लगने के बाद  अस्पताल के कर्मचारी समेत मरीज और उनके परिवार वाले अस्पताल से निकल कर बाहर खड़े हो गए थे. अस्पताल में आग लगने के बाद दमकल की 8 गाड़ियों को बुलाया गया था. 

देर रात दमकल की 8 गाड़ियों मौके पर पहुंची 

बता दें कि अस्पताल और दमकल विभाग की सतर्कता से बड़ा हादसा होते-होते टला गया. मामला उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क स्थित जगप्रवेश चन्द्र अस्पताल का है. जहां देर रात करीब 12:15 पर पांचवी मंजिल पर अस्पताल के कॉन्फ्रेंस हॉल में धुंआ निकल रहा था. धुंआ निकलता देख दमकल विभाग को सूचित किया गया. सूचना मिलते ही दमकल की करीब 8 गाडियां मौके पर पहुंची. 

ये भी पढ़ें: DELHI GOVERNMENT: लाखों लोगों को सीवर ओवरफ्लो की समस्या से मिलेगी राहत, सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

दमकल विभाग की सूझबूझ पर आग पर पाया काबू

जिस समय सूचना दी गई उस समय ज्यादातर मरीज सो रहे थे. मौके पर दमकल की 8 गाडियाों समेत आला अधिकारी भी पहुंचे. दमकल विभाग पांचवी मंजिल पहुंचा तो वहां ताला लगा हुआ था. जैसे-तैसे वहां लगे ताले को तोड़ा गया और जल्द से जल्द आग पर काबू पाया गया.  अस्पताल से मिली आग की सूचना को दमकल विभाग नें सतर्कता से लिए और समय के चलते अस्पताल में होने वाले बड़े हादसे को रोक दिया. इसमें सबसे बड़ी बात यह रही कि इस हादसे में किसी की जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

Input: राकेश चावला 

Read More
{}{}