trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02104165
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Farmer Protest: सुशील गुप्ता का मनोहर सरकार पर तंज, कहा- संविधान में मिले अधिकार छीन रही

Delhi Farmer March: डॉ. सुशील गुप्ता ने केंद्र सरकार और हरियाणा की मनोहर सरकार पर संविधान में दिए गए शांतिपूर्ण प्रर्दशन के अधिकार को भी किसानों से छीनने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि खुद को किसानों का हितैषी कहने वाले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को तुरंत किसान विरोधी सरकार से इस्तीफा दे देना चाहिए. 

Advertisement
Farmer Protest: सुशील गुप्ता का मनोहर सरकार पर तंज, कहा- संविधान में मिले अधिकार छीन रही
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Feb 10, 2024, 07:09 PM IST

Delhi Farmer March: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि MSP के मुद्दे को लेकर किसानों के दिल्ली कूच को मनोहर सरकार ने कुचलने की तैयारी कर ली है. लोकतंत्र में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार सभी को है.  सरकार की किसानों के ऊपर तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जब-जब किसानों ने अपने हक के लिए आवाज उठाई है, केंद्र सरकार और मनोहर सरकार ने लाठियों के दम पर किसानों की आवाज को दबाने का काम किया है. एक बार फिर मनोहर सरकार किसानों को कुचलने की तैयारी कर रही है.किसान आंदोलन में भी हरियाणा सरकार ने किसानों को रोकने की पूरी कोशिश की थी, जिसमें सरकार विफल हुई थी. 

सुशील गुप्ता ने कहा कि देश का किसान एमएसपी की गारंटी को लेकर परेशान है. आज से तीन साल पहले लंबा आंदोलन चला, जिसमें 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी थी. प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों से माफी मांगते हुए तीनों काले कानून वापस लिए थे और वादा किया था कि फसलों पर एमएसपी लागू करेंगे. लेकिन अभी तक सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया. अब सरकार को वही वादा याद दिलाने के लिए देश का अन्नदाता दिल्ली आना चाहते हैं.

 ये भी पढ़ें- Kaithal News: किसानों के दिल्ली कूच से पहले कैथल में लागू हुई धारा-144, जानें किन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

सुशील गुप्ता ने कहा कि किसानों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार सीमेंट की बैरिकेडिंग और कंटीली तार लगा रही है. अंबाला पुलिस ने एक चेतावनी जारी करते हुए किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने से मना किया और किसानों की प्रॉपर्टी व बैंक डिटेल मांगी. किसानों को चेतावनी दी गई कि अगर प्रदर्शन में शामिल हुए तो नुकसान की रिकवरी किसानों के अकाउंट से की जाएगी एवं प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट सील कर दी जाएंगे. अब कैथल पुलिस ने भी किसानों को चेतावनी दी है. यदि प्रदर्शन में शामिल हुए तो आपका पासपोर्ट और आर्म लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

सुशील गुप्ता ने कहा कि क्या BJP सरकार इस देश के संविधान में दिए गए शांतिपूर्ण प्रर्दशन के अधिकार को भी छीनना चाहती है. अपने आप को किसानों का हितैषी कहने वाले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भाजपा की गोद में बैठे हैं. दुष्यंत चौटाला को किसान विरोधी सरकार का साथ छोड़ तुरंत प्रभाव से इस्तीफा देना चाहिए. आम आदमी पार्टी किसानों की इस जायज मांग के साथ खड़ी है और मनोहर सरकार से निवेदन करती है कि किसानों को इस तरह न रोकें. किसानों की मांग को पूरा करने के लिए आपको इनका समर्थन करना चाहिए.

Read More
{}{}