trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01971163
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: दिल्ली में जल्द आ सकते हैं इमरजेंसी जैसे हालात, बोलीं आतिशी, जानें वजह

Delhi Water Problem: दिल्ली में पानी की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि चीफ सेक्रेटरी के कहने पर वित्त सचिव आशीष वर्मा ने अगस्त से जल बोर्ड के सारे फण्ड बंद कर दिए हैं. आतिशी ने कहा कि वित्त मंत्री के लिखित आदेश की बाद भी फंड को जारी नहीं कर रहे हैं. इससे इमरजेंसी जैसे हालात को पैदा करता है. 

Advertisement
Delhi News: दिल्ली में जल्द आ सकते हैं इमरजेंसी जैसे हालात, बोलीं आतिशी, जानें वजह
Stop
Renu Akarniya|Updated: Nov 21, 2023, 01:36 PM IST

Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल्द ही हो सकती है पानी की भारी किल्लत हो सकती है. इस मामले री जानकारी खुद दिल्ली सरकार जल मंत्री आतिशी ने दी है. जिसमें आतिशी ने एलजी को चिट्ठी लिखी है और मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है. 

इस मामले को लेकर आतिशी ने कहा कि दिल्ली में पानी की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि चीफ सेक्रेटरी के कहने पर वित्त सचिव आशीष वर्मा ने अगस्त से जल बोर्ड के सारे फण्ड बंद कर दिए हैं. आतिशी ने कहा कि वित्त मंत्री के लिखित आदेश की बाद भी फंड को जारी नहीं कर रहे हैं और साथ ही कहा कि सैलरी और रूटीन कामों के लिए भी पैसे नहीं दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: पत्नी से हुए झगड़े के बाद 2 बच्चों का रेतकर की खुदकुशी, एक बच्चे की मौत

साथ ही मंत्री ने बताया कि सभी ठेकेदारों ने काम करने से मना किया गया है. आतिशी ने कहा कि आने वाले दिनों में कई इलाकों में पानी की भारी किल्लत, गंदा पानी और सीवर ओवरफ्लो हो सकते हैं. इसके होने से महामारी का खतरा बढ़ सकता है. पानी की किल्लत होना एक इमरजेंसी जैसे हालात को पैदा करता है. आतिशी जल मंत्री आतिशी ने एलजी वीके सक्सेना से तुरंत हस्तक्षेप करने की अपील की है. 

बता दें कि फंड जारी करने को लेकर वित्त विभाग और डीजेबी के बीच पिछले कुछ महीनों से खींचतान चल रही है और बोर्ड आवंटित बजट से 1,800 करोड़ रुपये अधिक मांग रहा है. वित्त विभाग ने धन जारी करने से इनकार कर दिया है और बोर्ड से धन के लिए आवेदन करने और धन के पहले और दूसरे आवंटन का उपयोग करने को कहा है.

Read More
{}{}