trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02069844
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: मौसम से बच्चों की शिक्षा हो रही है प्रभावित, आतिशी ने हाइब्रिड शिक्षण की तैयार करने के दिए निर्देश

Delhi News: बदलते मौसम की वजह से विद्यालयों के प्रभावित होने का जिक्र करते हुए दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने हाइब्रिड शिक्षण की तैयारी करने का निर्देश दिया है. मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई मौसम के कारण प्रभावित न हो. 

Advertisement
Delhi News: मौसम से बच्चों की शिक्षा हो रही है प्रभावित, आतिशी ने हाइब्रिड शिक्षण की तैयार करने के दिए निर्देश
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jan 21, 2024, 08:12 AM IST

Delhi News: गर्मियों में लू और सर्दियों में कोहरे जैसे मौसम के कारण विद्यालयों के प्रभावित होने का जिक्र करते हुए दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने शनिवार को अधिकारियों को स्कूलों के वास्ते हाइब्रिड शिक्षण की तैयारी करने का निर्देश दिया है. इस संबंध में एक सरकारी बयान में कहा गया कि अधिकरियों को दिल्ली सरकार के ‘दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल’ (DMVS) कार्यक्रम और प्रत्यक्ष स्कूल मॉडल को साथ लाने का निर्देश दिया गया है.

मंत्री ने कहा कि डीएमवीएस (DMVS) के माध्यम से दिल्ली सरकार का लक्ष्य सभी विद्यालयों को हाइब्रिड बनाना है ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई मौसम के कारण प्रभावित न हो. आतिशी ने कहा दिल्ली में स्कूली व्यवस्था गर्मियों में लू और सर्दियों में कोहरे जैसे प्रतिकूल मौसम के कारण अकसर प्रभावित हो जाती है. डीएमवीएस के माध्यम से हम दिल्ली सरकार के सभी विद्यालयों को हाइब्रिड बनाएंगे ताकि मौसम में उतार-चढ़ाव से हमारे बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो.

उन्होंने आगे कहा कि जो बच्चे स्कूल नहीं जा सकते, दिल्ली सरकार डीएमवीएस के जरिए उत्तम शिक्षा उन तक पहुंचा रही है.

(इनपुटः असाइमेंट)

Read More
{}{}