trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01548348
Home >>Delhi-NCR-Haryana

पुलिस ने बिहार के मोस्ट वांटेड गैंगस्टरों को किया गिरफ्तार, दिल्ली-NCR में छिपे थे कई साल से

सनसनीखेज सशस्त्र डकैती और हत्या की श्रृंखला को अंजाम देने के बाद दिल्ली-एनसीआर में छिपे बिहार के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये दिल्ली-एनसीआर के गैंगस्टरों से भी हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे थे.

Advertisement
पुलिस ने बिहार के मोस्ट वांटेड गैंगस्टरों को किया गिरफ्तार, दिल्ली-NCR में छिपे थे कई साल से
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Jan 28, 2023, 11:08 PM IST

Delhi Crime: दिल्ली-एनसीआर में अपराध के खात्मे के लिए स्पेशल सेल उत्तरी रेंज की टीम अपराधी सिंडिकेट और इनामी अपराधियों के लुटेरों व गिरोह के सदस्यों पर लगातार काम कर रही है. दिल्ली-एनसीआर में हालिया सशस्त्र डकैतियों के आलोक में विशेष प्रकोष्ठ को ऐसे अपराधियों की पहचान करने का काम सौंपा गया है. विशेष प्रकोष्ठ के जासूस तकनीकी निगरानी सहित हर संभव माध्यम से सूचना एकत्र करते रहते है. ताकि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ऐसे अपराधियों की पहचान की जा सके और उन्हें पकड़ा जा सके.

ये भी पढ़ें: ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- अपने युवा नेताओं को नहीं बढ़ने दिया आगे

इस प्रक्रिया में टीम ने बिहार के दो फरार कुख्यात बदमाशों/हथियारबंद लुटेरों की पहचान की है, जिनके नाम धीरज कुमार सिंह उर्फ ​​तमातर पुत्र राणा प्रताप सिंह निवासी वीपीओ-कचनार, जिला-छपरा, बिहार और लखू सिंह लक्ष्मण पुत्र दरोगा सिंह निवासी वीपीओ-कचनार, जिला-छपरा, बिहार, जिन्होंने सभी संभावित माध्यमों से एकत्र की गई जानकारी के अनुसार हाल ही में दिल्ली-एनसीआर में डकैतियों और हत्याओं की श्रृंखला को अंजाम देने के बाद अपने ठिकाने स्थानांतरित कर दिए थे.

27 जनवरी 2023 को टीम के निरंतर प्रयास से उक्त अपराधियों धीरज कुमार सिंह उर्फ ​​तमातर एवं लखू सिंह उर्फ ​​लक्ष्मण के मूवमेंट के संबंध में विशेष इनपुट/सूचना लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर प्राप्त हुई. इसके बाद टीम ने पंजाबी बाग ट्रांसपोर्ट नगर के सामने, अंडरपास के पास, सीमेंट साइडिंग शकूर बस्ती, दिल्ली की ओर एक ट्रेफर्ट बिछाया गया. लगभग 11 बजकर 30 मिनट पर जब धीरज कुमार सिंह उर्फ ​​तमातर और लखू सिंह उर्फ ​​लक्ष्मण सूचना के स्थान के पास पहुंचे तो टीम के सदस्यों ने उन्हें घेर लिया और आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी. आत्मसमर्पण करने की चेतावनी के बावजूद, आरोपी धीरज कुमार सिंह उर्फ ​​तमातर ने पिस्तौल निकाली और पुलिस पार्टी की ओर निशाना साधते हुए भागने का रास्ता बनाया, लेकिन टीम ने साहस दिखाते हुए थोड़ी देर की हाथापाई के बाद दोनों अपराधियों को हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़ लिया, जिससे उनके भागने की कोई गुंजाइश नहीं रही. गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों के कब्जे से कुल मिलाकर एक अत्याधुनिक पिस्टल और छह जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. 

Read More
{}{}