Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Crime News: DDA फ्लैट बुक करने के नाम पर हुई करोड़ो की ठगी, पुलिस को मिला 1300 लोगों का डाटा

DDA Flat Booking: डीडीए फ्लैट बुक करने के नाम पर रोहिणी जिला साइबर सेल पुलिस ने एक गैंग का भंडाफोड़ किया. आरोपियों के लैपटाप से 1300 से अधिक लोगों का ब्योरा मिला है. जिन्हें वो ठग चुके हैं. 

Advertisement
Delhi Crime News: DDA फ्लैट बुक करने के नाम पर हुई करोड़ो की ठगी, पुलिस को मिला 1300 लोगों का डाटा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 08, 2023, 06:00 PM IST

Delhi Crime News: डीडीए फ्लैट बुक करने के नाम पर भोले-भाले लोगों के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है, जिसमें रोहिणी जिला साइबर सेल पुलिस ने एक गैंग का भंडाफोड़ किया. इस मामले में साइबर सेल पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 15 मोबाइल फोन, 45 सिम कार्ड, 13 एटीएम/ डेबिट कार्ड, 4 लाख रुपये नगद, एक लैपटॉप और डोंगल आदि सामान बरामद किया है.

पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बिहार निवासी सोनू कुमार और राजा पटेल के रूप में बताया है. आरोपियों के लैपटाप से 1300 से अधिक लोगों का ब्योरा मिला है. जिन्हें वो ठग चुके हैं. साइबर पोर्टल पर रोहिणी निवासी एक शिकायतकर्ता ने खुद के साथ डीडीए फ्लैट बुक करने के नाम पर 1 लाख की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए टेक्निकल सर्विस लांस के आधार पर रोहिणी जिला साइबर थाना एसएचओ अजय दलाल की टीम ने राजा पटेल नाम के आरोपी को बिहार से गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें: Rohtak Crime News: काम करने के लिए कहने पर बेरोजगार बेटे ने उतारा पिता को मौत के घाट, खेत से शव बरामद

पुलिस ने पूछताछ के दौरान ठगी के लिए सिम कार्ड और बैंक खाते उपलब्ध करवाने की बात कबू. वहीं दूसरे आरोपी सोनू कुमार को दिल्ली के तिलक नगर थाना एरिया से गिरफ्तार किया. आरोपी डीडीए के फर्जी लिंक तैयारकर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. जांच में अभीतक 60 ठगी की शिकायतों का संबंध आरोपियों के साथ मिलान हुआ है. आरोपी के लैपटाप से 1300 से अधिक लोगों का डाटा पुलिस को बरामद हुआ है. इसको लेकर कुछ लोग अभी तक ड्रा निकलने के इंतजार में शिकायत दर्ज नहीं करवाई है. शायद उन्हें खुद के साथ ठगी का आभास अभी तक नहीं हो पाया है. पुलिस के मुताबिक 1 आरोपी अभी फरार है जिसे जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है.

Input: मुकेश राणा

{}{}