trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01774560
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Crime: सरकारी फ्लैट से 25 फीमेल डॉग्स का किया गया रेस्क्यू, आरोपी पर लगा रेप का इल्जाम

Delhi Crime: आर के पुरम इलाके से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस इलाके के एक सरकारी 2 कमरे के फ्लैट में एक दर्जन से ज्यादा स्ट्रीट डॉग्स पाए गए हैं. स्थानीय लोगों की शिकायत के मुताबिक, इस फ्लैट में रहने वाला परिवार, इलाके के फीमेल डॉग को उठाकर अपने घर में ले जाता है और उनके साथ क्रूरता करता था. 

Advertisement
Delhi Crime: सरकारी फ्लैट से 25 फीमेल डॉग्स का किया गया रेस्क्यू, आरोपी पर लगा रेप का इल्जाम
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jul 11, 2023, 12:25 PM IST

Delhi Crime: आर के पुरम इलाके से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस इलाके के एक सरकारी 2 कमरे के फ्लैट में एक दर्जन से ज्यादा स्ट्रीट डॉग्स पाए गए हैं. स्थानीय लोगों की शिकायत के मुताबिक, इस फ्लैट में रहने वाला परिवार, इलाके के फीमेल डॉग को उठाकर अपने घर में ले जाता है और उनके साथ क्रूरता करता था. स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दिए गए शिकायत के मुताबिक, इस फ्लैट में 20 से 25 कुत्ते हैं, जिसे अवैध रूप से घर में रखा गया है.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस परिवार में रहने वाला एक लड़का इलाके के फीमेल कुत्तों को उठाता है. हो सकता है ये इन बेजुबानों का रेप भी करता होगा. आर के पुरम इलाके में चल रहा बवाल 10 जुलाई को शाम 6 बजे शुरू हुआ और देर रात तक चलता रहा. इस पूरे बवाल में किसी का सर फूटा, तो किसी के हाथों में चोट आई. आधी रात तक दिल्ली पुलिस की टीम इलाके के एसएचओ समेत मौके पर मौजूद थे. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया और जिस फ्लैट में कुत्ते थे उस पूरे परिवार को पुलिस थाने लेकर गई.

अब सवाल ये था कि आधी रात को इन बेजुबान जानवरों को रेस्क्यू करने का, तो इसके लिए एमसीडी की टीम नहीं आई और खबर लिखे जाने तक दिल्ली पुलिस मौके पर खड़ी हो कर माहौल शांत करने में जुटी हुई थी. क्या आर के पुरम के इस 2 कमरे के सरकारी फ्लैट में बेजुबान दर्जनों कुत्तों के साथ होती थी दरिंदगी?? 20 साल का युवक,, क्या मादा कुत्तों का करता था रेप?? आखिरकर एक परिवार दर्जनों स्ट्रीट डॉग को अपने घर में क्यों रखता था??

ये भी पढ़ेंः Delhi News: कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस और MCD की टीम ने किया GK से 14 कुत्तों का रेस्क्यूकई महीनों से नहीं मिला था खाना

ऐसे अनगिनत आरोप इस परिवार में रहने वाले युवक पर स्थानीय लोगो ने लगाएं हैं. शुरुआती जानकारी में यह पता लगा कि इस फ्लैट में 1 मां और उसके 2 बेटे रहते हैं. जो अपने साथ दर्जन भर से ज्यादा गली के कुत्तों को अपने घर में ही रखते हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस परिवार में रहने वाला एक लड़का वह गली के मादा कुत्तों को किडनैप करता है. खास तौर पर नवजात मादा कुत्तों को वह चुपके से चुरा कर अपने घर में ले आता है और वह इन कुत्तों के साथ कहीं न कहीं गलत काम करता है.

लोगों का कहना है कि 10 जुलाई की शाम को लगभग 6 बजे 847 फ्लैट में से कुत्तों के जोर-जोर से रोने की आवाज काफी ज्यादा आ रही थी. स्थानीय लोगों ने फ्लैट नंबर 847 का दरवाजा खटखटा कर कुत्तों के बारे में पूछने की कोशिश की,  लेकिन आरोप है कि ये परिवार स्थानीय लोगों किसी बात का कोई जवाब नहीं दे रहा था. आखिर में यह बवाल दोनों पक्षों धीरे-धीरे बढ़ता गया.

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad Accident: गाजियाबाद मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि यह परिवार इस फ्लैट में 15-20 दिन पहले ही किराए पर रहने आया है, लेकिन इस परिवार के इस युवक की हरकत यह कोई नई नहीं है. पिछले साल 2022 जून के महीने में इस लड़के के खिलाफ ऐसी ही हरकत के लिए एक पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया था. उस वक्त यह परिवार आर के पुरम सेक्टर- 6 के 443 फ्लैट में रहता था.  उस समय इस लड़के ने अपने पड़ोसी के घर में घुसकर फीमेल कुत्ते के बच्चे को जबरदस्ती ले गया था, उस समय भी इस परिवार के साथ पड़ोसी और स्थानीय लोगों के साथ जमकर बवाल हुआ था, जिसके बाद पुलिस को शिकायत भेजी गई थी.

लेकिन, आरोपी युवक द्वारा माफी मांगे जाने और फिर दोबारा ऐसी घटना नहीं होने के आश्वासन और लिखित में माफीनामे के बाद उस समय मामले को रफा-दफा कर दिया गया, लेकिन 1 साल बाद जब वह परिवार आरके पुरम 847 फ्लैट में आकर रहने लगा और 15 से 20 दिनों के अंदर फिर वैसे ही हरकत करना एक बार फिर शुरू हो गई, जिसके बाद एक बार फिर स्थानीय लोगों ने पुलिस को शिकायत दी है और इस युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

इतने लंबे चौड़े बवाल के बाद आरोपी युवक को पुलिस थाने ले गई. तो वही, इन दर्जनों बेजुबान जानवरों का क्या होगा.  यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. जैसा कि स्थानीय लोग आरोप लगा रहे हैं उस हिसाब से अगर इन बेजुबान जानवरों के साथ वैसी क्रूरता की गई है, तो आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. फिलहाल दोबारा इस घटना के बाद  पुलिस ने भी पूरी सख्ती से काम लिया है. पूरे मामले की जांच कर रही है और इस पूरे विवाद में आरोपी युवक पर जिस तरह से गंभीर आरोप लगे हैं. इसके बाद दिल्ली पुलिस के सामने मामले की जांच में कई चुनौतियां हैं.

आखिर 2 कमरे के इस फ्लैट में इतने सारे स्ट्रीट डॉग को क्यों रखा गया है. आरोप के मुताबिक युवक ज्यादातर मादा कुत्तों को क्यों लेकर आता था, क्या सच में इन बेजुबानओं के साथ क्रूरता की जाती थी, ऐसे कई सवाल है.

(इनपुटः मुकेश सिंह)

Read More
{}{}