Home >>Delhi-NCR-Haryana

DELHI CRIME: मोब लिंचिंग मामले में 7 लोग गिरफ्तार, आरोपियों ने पूछताछ में किया ये बड़ा खुलासा

DELHI CRIME: दिल्ली में बीते बुधवार को मोब लिंचिंग का मामला सामने आया था. जहां एक 26 साल के युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. युवक की पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस मामले में पुलिस ने आज 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
DELHI CRIME: मोब लिंचिंग मामले में 7 लोग गिरफ्तार, आरोपियों ने पूछताछ में किया ये बड़ा खुलासा
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Sep 28, 2023, 06:28 PM IST

DELHI CRIME: उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में 26 साल के ईसार की पीट-पीट कर हत्या में शामिल एक नाबालिक सहित सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि ईसार छुपने की कोशिश कर रहा था, तो उन्हें लगा कि वह चोर हैं. चोर समझ कर उन्होंने ईसार को बिजली के पोल में बांधकर उसकी लाठी-डंडों से पिटाई करना शुरू कर दिया.

इसी के साथ डीसीपी जॉय तिर्की ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान कमल, मनोज, यूनुस, किशन,  पप्पू,लक्की के जबकि नाबालिग आरोपी की उम्र 17 साल हैं. सभी नंद नगरी और उसके आसपास के इलाके के रहने वाले हैं. बता दें कि ईसार की पिटाई का वीडियो भी सामने आया था. वीडियो में साफ दिख रहा था कि उसे पोल से बांधकर लाठी डंडों से पिटाई की गई है, इस दौरान युवक ने हमलावरों से जान की भीख मांगता रहा है, लेकिन दरिंदे उसपर लाठियां बरसा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: आखिरी सांस तक युवक मांगता रहा जान की भीख, पर निर्दयी भीड़ पोल से बांधकर बरसाती रही लाठियां

डीसीपी डॉ. जॉय टीर्की ने बताया कि मृतक ईसार के पिता अब्दुल वाजिद फल विक्रेता हैं, उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम, जब वह लगभग 6:30 बजे घर पहुंचे, तो उन्होंने अपने बेटे ईसार को घर के बाहर पड़ा देखा. ईसार के पूरे शरीर पर चोट के निशान थे और वह दर्द में था. ईसार ने उसे बताया कि सुबह लगभग 5 बजे कुछ लड़कों ने उसे जी 4 ब्लॉक, सुंदर नगरी के पास पकड़ लिया था. उन्होंने सोचा कि वो चोर है और उसे एक खंभे से बांध दिया था.

ईसार ने बताया कि उन्होंने कुछ देर तक उसे लाठियों से पीटा. उसने अपने हमलावरों की पहचान कुछ लड़कों के रूप में की जो जी 4 ब्लॉक, सुंदर नगरी के पास रहते हैं. कुछ देर बाद उसका पड़ोसी आमिर उसे रिक्शा से घर ले आया. मंगलवार को शाम लगभग 7 बजे ईसार ने अपने घर पर दम तोड़ दिया. अब्दुल वाजिद ने पीसीआर को फोन किया और देर रात 10:46 बजे पुलिस को सूचित किया. इस मामले की जांच करते हुए अलग-अलग इलाके से सात आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

ये भी पढ़ें- HARYANA CRIME: लड़की को जबरन दोस्ती करने का दबाव, नहीं की तो होगी वीडियो वायरल

जानें, क्या है पूरा मामला

आपको बता दें बीते बुधवार को दिल्ली में मोब लिंचिंग का मामला सामने आया था. यह मामला उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना नंद नगरी इलाके में लगने वाले सुंदर नगरी का था. जहां एक 26 साल के युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. युवक की पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि उसे लोहे के पोल से बांधकर लाठी डंडों से पिटाई की गई है, इस दौरान युवक ने हमलावरों से जान की भीख मांगता नजर आ रहा है, लेकिन दरिंदे उसपर लाठियां बरसा रहे हैं.

(इनपुटः राकेश चावला)

{}{}