trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01271142
Home >>Delhi-NCR-Haryana

'कट्टर ईमानदार' पर Congress और BJP ने अपनाई 'एक नीति', क्या होगी केजरीवाल सरकार की अगली रणनीति?

Congress Protest : कांग्रेस की दिल्ली इकाई में आज AAP के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.  कांग्रेस ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (2021-22) में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियागत खामियों के लिए मनीष सिसोदिया से इस्तीफा मांगा है.     

Advertisement
'कट्टर ईमानदार' पर Congress और BJP ने अपनाई 'एक नीति', क्या होगी केजरीवाल सरकार की अगली रणनीति?
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Jul 23, 2022, 10:47 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (V K Saxena) ने केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के उल्लंघन और प्रक्रियागत खामियों को लेकर सीबीआई जांच (CBI Inquiry) की सिफारिश की है. इसके बाद बीजेपी और कांग्रेस पार्टी दोनों ही आम आदमी पार्टी  (AAP) पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस की दिल्ली इकाई में आज AAP के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

ये भी पढ़ें : फ्री की रेवड़ी के बीच केजरीवाल लाए एक और फ्री स्कीम, युवाओं को मिलेगा फ्री में रोजगार

उन्होंने दिल्ली सरकार (Delhi Government) की आबकारी नीति (2021-22) में नियमों के कथित उल्लंघन और प्रक्रियागत खामियों के लिए मनीष सिसोदिया से इस्तीफा मांगा है. इस दौरान कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे होने का आरोप लगाया.प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि पार्टी की दिल्ली इकाई ने आप के खिलाफ जून में दिल्ली पुलिस को एक लिखित शिकायत दी थी, लेकिन जांच नहीं हुई. संशोधित शराब नीति के कार्यान्वयन में सभी मानदंडों और विनियमों का उल्लंघन किया गया है.

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी

दिल्ली के मुख्य सचिव द्वारा दायर एक रिपोर्ट के आधार पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आप सरकार की आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश की है. इधर दिल्ली आबकारी नीति पर अधिकारियों पर गाज गिरने की आशंका जारी जा रही है. उपराज्यपाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव से दिल्ली एक्साइज पॉलिसी पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. उपराज्यपाल ने पॉलिसी के गैर कानूनी नियम, संशोधन और क्रियान्वयन में भूमिका निभाने वाले अधिकारियों और सिविल सर्वेंट के खिलाफ रिपोर्ट तलब की है. 

नई शराब नीति का विरोध

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सिसोदिया को ‘कट्टर ईमानदार’ कहकर उनका बचाव किया है और उन्होंने फर्जी मामले में फंसाकर मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका जताई है. इधर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दिल्ली सरकार पर एक सा रुख अपना रही है. दिल्ली में बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास के बाहर AAP सरकार की नई शराब नीति का विरोध किया. इस दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. 

दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज होने के बाद आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव में अपनी जबरदस्त मौजूदगी दिखाई. इसके अलावा गुजरात में भी अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की ईमानदार छवि का गवाला देते हुए फ्री सुविधाओं का जिक्र किया था. अब देखना होगा कि कांग्रेस और बीजेपी के घेरने के बाद केजरीवाल सरकार की अगली रणनीति क्या होगी.  

WATCH LIVE TV 

 

Read More
{}{}