trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02368181
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi: दिल्ली के इन दो इलाकों में अब नहीं कटेगी बिजली, लगाए गए 2 नए ट्रांसफॉर्मर्स

Arvind Kejriwal: दिल्ली बिजली मंत्री अतिशी ने  श्रीनिवासपुरी और कालकाजी क्षेत्रों में लोगों को बिना बाधा चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति के 2 नए ट्रांसफॉर्मर्स लगाए हैं.रविवार को बिजली मंत्री आतिशी ने वहां नए ट्रांसफॉर्मर्स का उद्घाटन किया

Advertisement
Delhi: दिल्ली के इन दो इलाकों में अब नहीं कटेगी बिजली, लगाए गए 2 नए ट्रांसफॉर्मर्स
Stop
Akanchha Singh|Updated: Aug 04, 2024, 08:45 PM IST

Delhi News: दिल्ली के श्रीनिवासपुरी और कालकाजी क्षेत्रों को केजरीवाल सरकार की ओर से एक बड़ी सौगात मिली है. इन इलाकों में लोगों को अब बिना बाधा 24x7 बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 630 KVA के दो नए ट्रांसफॉर्मर्स लगाए गए हैं. भीषण गर्मी के दौरान बिजली की मांग में बढ़ने से मौजूदा ट्रांसफॉर्मर्स पर अधिक लोड पड़ रहा था, जिससे बार-बार बिजली कटौती हो रही थी. इस समस्या को तुरंत संज्ञान में लेते हुए कालकाजी की विधायक और बिजली मंत्री आतिशी ने नए ट्रांसफॉर्मर्स लगाने के निर्देश दिए थे.

दिल्ली एक मात्र राज्य जहां मिलती है मुफ्त बिजली 
बिजली मंत्री आतिशी ने वहां के निवासियों के साथ मिलकर इन नए ट्रांसफॉर्मर्स का उद्घाटन किया. उन्होंने इस मौके पर कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली के लोगों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने बताया कि 2015 में सरकार में आने के बाद से दिल्ली के बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने का काम तेजी से किया गया है, जिससे आज दिल्ली देश का पहला ऐसा राज्य है जहां बिना पावर कट के  24x7  बिजली, सबसे सस्ती बिजली और मुफ्त बिजली मिलती है. 

ये भी पढ़ें- Hariyali Teej 2024: दिल्ली के महिलाओं ने शुरू की तीज की तैयारी

24x7 घंटे मिलेगी बिजली
उन्होंने कहा कि श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी में लगाए गए ये नए ट्रांसफॉर्मर्स भी इस क्षेत्र में बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत बनाने का प्रयास है, ताकि बिजली की बढ़ती मांग के बावजूद कोई पावर कट न हो और लोगों को बिना किसी बाधा के बिजली मिलती रहे. बिजली मंत्री आतिशी ने खुशी जताते हुए कहा कि इन नए ट्रांसफॉर्मर्स से श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी और गांधी कॉलोनी के हजारों घरों को अब बिना किसी बाधा के 24x7 बिजली मिल रही है. उन्होंने यह भी कहा कि चाहे कितनी भी बाधाएं आएं, जब तक अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं, दिल्लीवासियों के काम नहीं रुकेंगे. 

Input- DAVESH KUMAR

Read More
{}{}