Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi: कांग्रेस से 'रिश्ते' पर केजरीवाल की दो टूक, उनसे हमारी न अरेंज मैरिज हुई है न लव

Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत अवधि बढ़ाने की याचिका खारिज होने के बाद केजरीवाल ने साफ़ कर दिया कि वह दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफ़ा नहीं देंगे और दिल्ली सरकार के सामान्य कामकाज के लिए जेल में सुविधा मुहैया करने की मांग कोर्ट से करेंगे 

Advertisement
Delhi: कांग्रेस से 'रिश्ते' पर केजरीवाल की दो टूक, उनसे हमारी न अरेंज मैरिज हुई है न लव
Stop
Updated: May 29, 2024, 08:11 PM IST

Arvind Kejriwal News: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने वाली याचिका खारिज कर दी. अब सीएम को 2 जून को कोर्ट से सामने सरेंडर करना होगा. इस बीच उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि वह दिल्ली के कामकाज को चलाने के लिए जेल में बुनियादी सुविधाएं देने की मांग सुप्रीम कोर्ट से करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि वह जेल से अपने कर्तव्यों को निभाने के अधिकार के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे. उन्होंने कहा, मुझे जमानत मिलने तक जेल से मुख्यमंत्री के रूप में अपने मूल कर्तव्यों को निभाने का अधिकार और सुविधाएं मिलनी चाहिए, ताकि मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकूं. 

कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर चौंकाने वाला जवाब 
आम आदमी पार्टी के कांग्रेस संग गठबंधन के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ बीजेपी को हराना है और इसलिए साथ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से हमारी न अरेंज मैरिज हुई है और न लव मैरिज. हम देश को बचाने और चुनाव लड़ने के लिए एक साथ आए हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: सौरभ भारद्वाज के OSD निलंबित, LG ने दी मंजूरी

पीएम ने मेरे खिलाफ साजिश रची 
इस बीच इस्तीफे से जुड़े सवाल पर केजरीवाल ने कहा, मैं इस्तीफा क्यों दूं. यह मेरे संघर्ष का हिस्सा है. उन्होंने कथित शराब घोटाले को राजनीति से प्रेरित हमला बताया. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी आम आदमी पार्टी को हरा नहीं सकते, इसलिए उन्होंने केजरीवाल को फर्जी मामले में गिरफ्तार करने की नई साजिश रची है.

देश को बचाने के लिए जाऊंगा जेल 
सीएम ने कहा कि मैं 2 जून को जेल जाने के लिए तैयार हूं और मुझे गर्व है कि मैं अपने देश को बचाने के लिए जेल जा रहा हूं. बीजेपी कह रही है कि केजरीवाल ने भ्रष्टाटचार किया है, लेकिन जनता कह रही है कि अगर केजरीवाल भ्रष्ट है तो कोई ईमानदार नहीं है. सीएम ने कहा कि बीजेपी के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. इनका कहना है कि मैंने 100 करोड़ का घोटाला किया. इन्होंने 500 जगह छापे मारे तो इन्हें एक पैसा भी क्यों नहीं मिला.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

{}{}