trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02046934
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: फतेहपुर बेरी गांव को मिली मैटरनिटी अस्पताल की सौगात, 24 घंटे इमरजेंसी सेवा व एम्बुलेंस होगी उपलब्ध

Delhi MCD News: फतेहपुर बेरी MCD अस्पताल को अपग्रेड कर 20 बेड वाला मैटरनिटीअस्पताल बनाया गया. जिसमें आधुनिक सुविधा और 24 घंटे इमरजेंसी सुविधा उपलब्ध कराई गई है. सौरभ भारद्वाज और मेयर ने अस्डपताल का उद्घाटन किया.

Advertisement
Delhi News: फतेहपुर बेरी गांव को मिली मैटरनिटी अस्पताल की सौगात, 24 घंटे इमरजेंसी सेवा व एम्बुलेंस होगी उपलब्ध
Stop
Updated: Jan 06, 2024, 05:52 PM IST

Delhi News: फतेहपुर बेरी गांव के लोगों को एमसीडी ने मैटरनिटी अस्पताल की सौगात दी है. एमसीडी ने यहां डिस्पेंसरी को अपग्रेड कर 20 बेड वाला मैटरनिटी वार्ड बनाया गया है. छतरपुर विधानसभा में छतरपुर से भाटी माइंस तक दर्जनों गांव हैं. उसके बावजूद यहां गर्भवती महिलाओं के लिए कोई मैटरनिटी अस्पताल नहीं है. यह समस्या इलाके के लोगों के लिए कई सालों से है. 

एमसीडी में आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद के आते ही यहां के डिस्पेंसरी में मैटरनिटी वार्ड खोलने के लिए लगातार काम शुरू हो गया और आखिर में 6 जनवरी को यह 20 बेड का वार्ड बनकर तैयार हो गया. यह पूरे क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी एमसीडी द्वारा सौगात है. इस अस्पताल मे वार्ड के उद्घाटन के लिए खुद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज और दिल्ली की मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय एवं स्थानीय छतरपुर विधायक करतार सिंह साथ ही निगम पार्षद सुंदर तंवर यहां पहुंचे और मैटरनिटी वार्ड का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें:  Delhi Crime: लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट के प्रमुख सदस्य और शार्पशूटर गिरफ्तार

अस्पताल के खुलने और वॉर्ड के शुरू होते ही यहां एक गर्भवती महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. जिसको दिल्ली की मेयर ने फूल देकर उसे शुभकामनाएं दी. इस अस्पताल को अब 20 बेडों में अपग्रेड किया गया है. साथ ही ऑपरेशन थिएटर लैब एम्बुलेंस एवं इमरजेंसी सेवा 24 घंटे उपलब्ध होगी. इलाके के लोग और निगम पार्षद सुंदर तंवर ने इस अस्पताल को लेकर स्वागत में आए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और साथ ही यह मांग भी रख दी कि इतने बड़े क्षेत्र होने के बावजूद यहां पर 24x7 सुविधा के लिए कोई अच्छा अस्पताल नहीं है. 

साथ ही निगम पार्षद ने मांग की कि एमसीडी द्वारा कम से कम 100 बेड का एक अस्पताल यहां बनाया जाए, जिससे इलाके की जनता को राहत मिल सके. लोगों के निवेदन सुनने के बाद दिल्ली की मेयर ने तुरंत यहां की जनता को आश्वासन दिया कि वह इस मांग को इसी साल के बजट में दिल्ली सरकार के समक्ष रखेंगी और बहुत जल्द हो सकता है. यहां पर 100 बेड का अस्पताल बनाया जाए.

Input: Mukesh Singh

Read More
{}{}