trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02133731
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi Crime: बुराड़ी के संदिग्ध धमाके का ड्रग्स कनेक्शन, 17 नाइजीरियन को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

Delhi Crime: बुराड़ी में हुए संदिग्ध धमाका मामले में पुलिस को बड़े पैमाने पर ड्रग्स का व्यापार होने की आशंका है, जिसकी जांच के लिए आज पुलिस ने चंदन बिहार इलाके में छापेमारी करके 17 नाइजीरियन को हिरासत में लिया है. साथ ही इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर किया गया है. 

Advertisement
Delhi Crime: बुराड़ी के संदिग्ध धमाके का ड्रग्स कनेक्शन, 17 नाइजीरियन को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 29, 2024, 11:02 AM IST

Delhi Crime: उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी स्थित वेस्ट कमल विहार के एक मकान में 24 फरवरी की रात हुए धमाके में 2 नाइजीरियन की मौत हो गई. शुरुआती जांच में धमाके वाली जगह पर ड्रग्स बनाने का काम किया जा रहा था, जिसमें केमिकल मिलाते हुए धमाका हो गया. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा कार्रवाई करते हुए 17 नाइजीरियन को हिरासत में लिया है. साथ ही इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर किया गया है. 

क्या है पूरा मामला
23-24 की मध्य रात्रि में उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी स्थित वेस्ट कमल विहार के एक मकान में अचानक धमाका हुआ, जिसमें दो नाइजीरियन नागरिक घायल हो गए. घायलों के साथी उन्हें एम्स के आपातकालीन वार्ड में छोड़कर फरार हो गए. यही नहीं वो कमल विहार स्थित मकान से अपना सामान भी ले गए. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई. पुलिस को संदेह है कि मकान में हेरोइन बनाने का काम किया जा रहा था, जिसमें केमिकल मिलाते हुए अचानक धमाका हो गया. वहीं पुलिस के सामने इस बात का खुलासा होने के डर से नाइजीरियन अपना सामान लेकर फरार हो गए.

 ये भी पढ़ें- Delhi Air Quality: दिल्लीवासियों के लिए राहत भरी खबर, 9 साल में फरवरी की हवा रही सबसे स्वच्छ

इस पूरे मामले में पुलिस को बड़े पैमाने पर ड्रग्स का व्यापार होने की आशंका है. आज सुबह दिन निकलते ही बुराड़ी थाना पुलिस के लगभग 50 पुलिसकर्मी 3 बसों में सवार होकर चंदन बिहार इलाके पहुंचे. इस दौरान जहां नाइजीरियन रह रहे थे, वहां पुलिस द्वारा छापेमारी की गई. साथ ही पुलिस ने लगभग 17 नाइजीरियन मूल निवासियों को हिरासत में लेकर उनके घरों की छानबीन शुरू कर दी. 

पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन
पुलिस जांच में सामने आई जानकारी के अनुसार, जिस मकान में धमाका हुआ उसके मालिक का नाम नफीस खान है. नफीस ने 10 जनवरी को बिना किसी वेरिफिकेशन के नाइजीरियन को मकान किराए पर दिया था. बिना वेरिफिकेशन के घर किराए पर देने के मामले में पुलिस मकान मालिक से पूछताछ कर रही है. वहीं इस मामले में विदेशी नागरिकों का पुलिस वेरिफिकेशन न करने और थाने में विदेशी नागरिकों की सूचना नहीं देने के मामले में पुलिसकर्मियों के ऊपर भी एक्शन लिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है.

Input- Nasim Ahmad

Read More
{}{}