Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: मॉनसून से पहले दिल्ली के इस इलाके में जल जमाव बना मुसीबत, लोगों को आने-जाने में हो रही परेशानी

Delhi News: अलीपुर इलाके में अकबरपुर माजरा गांव की मुख्य सड़क पर 3 महीने से ज्यादा समय से जल जमाव होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
Delhi News: मॉनसून से पहले दिल्ली के इस इलाके में जल जमाव बना मुसीबत, लोगों को आने-जाने में हो रही परेशानी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 29, 2024, 11:35 AM IST

 

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर इलाके में अकबरपुर माजरा गांव की मुख्य सड़क पर जल जमाव लोगों की परेशानी की वजह बना हुआ है. जल जमाव की वजह से सड़क बाधित हो रही है, इससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर जल जमाव की वजह से कई गंभीर बीमारियों भी फैल रहीं हैं. कई महीनों से स्थिति जस की तस बनी हुई है, लेकिन जनप्रतिनिधियों द्वारा जम जमाव को खत्म करने के लिए कोई कार्य नहीं किए जा रहे. 

तस्वीर में नजर आ रहा नजारा है नरेला विधानसभा के अकबरपुर माजरा गांव जाने वाले मुख्य मार्ग का. ओम विहार कॉलोनी के ठीक सामने इस जल जमाव को करीब 3 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, जिसके चलते यहां से आने-जाने वाले राहगीर बहुत ज्यादा परेशान हैं. जल जमाव इतना ज्यादा है कि कई बार यहां से गुजरने वाले मोटरसाइकिल, स्कूटी सवार पानी में गिरकर चोटिल हो जाते हैं. वहीं जल जमाव की वजह से बख्तावरपुर गांव जाने वाले लोगों को पल्ला गांव से होकर कई किलोमीटर दूर का सफर तय करना पड़ता है. वहीं अगले महीने से बारिश का मौसम शुरू हो जाएगा, ऐसे में लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ जाएगी.

 

ये भी पढ़ें- Delhi Water Crisis: दिल्ली में गहराया जल संकट, अब दो नहीं केवल एक टाइम मिलेगा पानी

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क पर बना नाला पीडब्ल्यूडी विभाग के अधीन आता है, लेकिन सफाई की जिम्मेदारी नगर निगम की बनती है. दोनों ही विभाग इस समस्या का समाधान करने में विफल नजर आ रहे हैं, क्योंकि 3 महीने से पानी की कोई निकासी नहीं हो रही. वहीं बख्तावरपुर से हिरणकी रोड पर जाने वाले मुख्य मार्ग पर दिल्ली सरकार की तरफ से बड़े नालों का निर्माण कार्य चल रहा है, जब तक वह नाले बनकर तैयार नहीं होंगे तब तक ग्रामीण इलाकों में जल जमाव की समस्या खत्म नहीं होगी. 

फिलहाल इस जल जमाव की समस्या से स्थानीय को बेहद ही परेशान हैं, क्योंकि गंदे पानी की वजह से चलते कई प्रकार की बीमारियां फैलने का खतरा भी मंडराने लगा है. वहीं बारिश के दिनों में जल जमाव और सड़कों के गड्ढे बड़े सड़क हादसों को आमंत्रण देंगे. 

Input- Nasim Ahmad

 

{}{}