trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01901402
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: संजय सिंह पर संग्राम के बीच उठा सवाल, तब मांफी मांगते समय ED ने गलती की थी या अब?

Delhi News: संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि ED ने 5 महीने पहले चार्जशीट में संजय सिंह का नाम डाले जाने पर उसे गलती बताते हुए माफी मांगी थी, वो गलती थी या फिर अब जो गिरफ्तारी हुई है, उसमें जांच एजेंसी से गलती हुई है. 

Advertisement
Delhi News: संजय सिंह पर संग्राम के बीच उठा सवाल, तब मांफी मांगते समय ED ने गलती की थी या अब?
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Oct 05, 2023, 01:42 PM IST

Delhi News: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को बुधवार शाम ED ने 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. शराब घोटाले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद ये दूसरी बड़ी गिरफ्तारी है, जिसके विरोध में आज दिल्ली सहित देशभर में AAP कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं इस पूरे मामले को विपक्षी गठबंधन INDIA भारतीय जनता पार्टी की साल 2024 के चुनावों में हार का डर बता रहे हैं. साथ ही BJP पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. 

ED की गलती?
दरअसल, ये पहली बार नहीं है जब AAP सांसद संजय सिंह का नाम शराब घोटाले में सामने आया है. इससे पहले भी एक बार ED की चार्जशीट में संजय सिंह का नाम सामने आया था, जिसके बाद उन्होंने ईडी के डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा और असिस्टेंट डायरेक्टर जोगिंद्र सिंह के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजा था.

ED द्वारा माफी मांगने का दावा
इसके बाद दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पीसी कर कहा था कि 'संजय सिंह ने ईडी के अधिकारियों का नाम लेकर कहा था कि इन पर मुकदमा करूंगा, क्योंकि इन्होंने गलत तरीके से मेरा नाम चार्जशीट में डाला है. अब ईडी ने संजय सिंह से माफी मांगी है, ईडी के वकील ने अधिकारियों की तरफ से माफी मांगी है. वकील ने कहा कि ये इतिहास के पहली बार है और कहा गया है कि गलती से संजय सिंह का नाम आ गया. ये कैसी गलती है, गलती से बीजेपी के किसी का नाम तो नही आया. पूरा मामला फर्जी है, ये मामला अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने के लिए षड्यंत्र है.' इस बीच राजनीतिक हलकों में इस बात की भी चर्चा तेज हो गई है कि ED ने 5 महीने पहले चार्जशीट में संजय सिंह का नाम डाले जाने पर उसे गलती बताते हुए माफी मांगी थी, वो गलती थी या फिर अब जो गिरफ्तारी हुई है, उसमें जांच एजेंसी से गलती हुई है. 

5 महीने बाद गिरफ्तारी
ED द्वारा माफी मांगे जाने के दावे के लगभग 5 महीने के बाद एक बार फिर ED ने संजय सिंह से लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. AAP की तरफ से दावा किया जा रहा है कि उनके घर से कुछ भी नहीं मिला. यही नहीं मंत्री आतिशी ने BJP सरकार को संजय सिंह के घर पर मिले सबूतों को देश के सामने दिखाने की चुनौती भी दी है. वहीं विपक्षी नेता भी संजय सिंह की गिरफ्तारी को गलत बता रहे हैं. शिवसेना नेता संजय राऊत ने संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके घर पहुंचकर सांसद की पत्नी से मुलाकात की. फारुख अब्दुल्ला ने भी संजय सिंह की गिरफ्तारी को दुखद बताया है. 

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने भी संजय सिंह की गिरफ्तारी को बताया गलत

 

AAP को बनाया जा सकता है आरोपी
वहीं अब इस पूरे मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) को भी आरोपी बनाया जा सकता है. मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई करते हुए SC ने ED से सवाल पूछा था कि अगर शराब नीति से पार्टी को फायदा हुआ तो वह इस मामले में आरोपी क्यों नहीं? अब ED इस मामले में कानूनी सलाह ले रही है. 

 

 

Read More
{}{}