trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01215101
Home >>Delhi-NCR-Haryana

घटते जलस्तर को लेकर AAP विधायक सौरभ भारद्वाज बोले- अब हरियाणा सरकार से ही उम्मीद

दिल्ली में लगातार घटते जल संकट को लेकर सरकार ही नहीं आम लोग भी चिंतित हैं. इस दौरान लोगों को पीने के लिए घरों में पानी नहीं मिल रहा है.

Advertisement
घटते जलस्तर को लेकर AAP विधायक सौरभ भारद्वाज बोले- अब हरियाणा सरकार से ही उम्मीद
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 10, 2022, 07:22 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार घटते जल संकट को लेकर सरकार ही नहीं आम लोग भी चिंतित हैं. इस दौरान लोगों को पीने के लिए घरों में पानी नहीं मिल रहा है. इसी के चलते जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन सौरभ भारद्वाज ने वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया, जहां से दिल्ली के ज्यादातर इलाकों को पानी सप्लाई किया जाता है.

ये भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला के पिता का दर्द सुन भावुक हुए युवक ने खाया जहर, मौत

अब यमुना की स्थिति बदहाल है भारद्वाज ने बताया कि आमतौर पर यमुना में 8 फीट तक पानी रहता है, जो की लोगों के घर तक पहुंचाता है. मौजूदा समय में अब केवल छह इंच तक पानी बचा है. अब दिल्ली की प्यास पूरी तरह से सिर्फ हरियाणा राज्य ही बुझा सकता है, क्योंकि यह दिल्ली का आश्रित है. फिलहाल अभी दूसरी उम्मीद मानसून से है. बारिस के बाद ही यमुना का जलस्तर बढ़ेगा.

वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में मानसून के दिनों में यमुना का भंडार लबालब भर जाता है. अब जिस तरह से गर्मी का पारा सातवें आसमान पर है, जिससे यमुना पूरी तरह से सूख चुकी है. दिल्ली की यमुना के हालात किसी सुखी नदी से कम नहीं रह गए हैं, सौरभ भारद्वाज ने उम्मीद जताई कि हरियाणा सरकार दिल्लीवासियों के लिए यमुना में पानी छोड़ेगी. इसके बाद ही दिल्ली में जल संकट कम होगा, साथ ही मानसून को लेकर उम्मीद की है. मानसून 27 जून तक दिल्ली में आएगा, जिसके बाद दिल्ली में गहराता जल संकट खत्म होगा. फिलहाल अभी ऐसा कोई दूसरा वैकल्पिक रास्ता भी नहीं है, जिससे दिल्लीवासियों की प्यास बुझाई जा सके.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}