trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01480187
Home >>Delhi-NCR-Haryana

दीपेंद्र हुड्डा ने बताया वो रोडमैप ताकि हरियाणा में फिर न हों किसान आंदोलन, बोले-बदलाव जरूरी

Bharat Jodo Yatra: सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, किसान, खेल-खिलाड़ियों के मान-सम्मान में नंबर 1 था, आज वो हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई, बढ़ते अपराध, किसान का अपमान करने में नंबर 1 पर है.

Advertisement
दीपेंद्र हुड्डा ने बताया वो रोडमैप ताकि हरियाणा में फिर न हों किसान आंदोलन, बोले-बदलाव जरूरी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 10, 2022, 07:08 PM IST

पलवल: राहुल गांधी के नेतृत्व में आगामी 21 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी. आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने यात्रा की तैयारी व उसमें भागीदारी के लिए पलवल और नूंह जिले में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया.

उन्होंने वहां बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं को यात्रा में भागीदारी का न्योता दिया व भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए सबको जिम्मेदारी सौंपी. पार्टी कार्यकर्ताओं ने दोनों हाथ उठाकर हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के शानदार स्वागत करने का समर्थन किया.

ये भी पढ़ें: एक्टर जितेंद्र के बंगले के पास इस दिग्गज एक्ट्रेस का Murder, नदी में फेंका शव

दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक लगभग 3500 किलोमीटर से ज्यादा पैदल भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं. ये यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में पहले चरण में फिरोजपुर झिरका से प्रवेश करेगी और नूंह, मेवात, सोहना, गुरुग्राम, फरीदाबाद होते हुए दिल्ली में राजघाट पहुंचेगी. यात्रा के स्वागत की सबसे बड़ी जिम्मेदारी पलवल और नूंह जिले की है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को 6 बजे से पहले ही सुबह मुंडका बॉर्डर पहुंचने का आवाह्न किया.

प्रदेशभर का दौरा करेंगे दीपेंद्र 
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वो अपने 10 सूत्रीय जोड़ो कार्यक्रम के तहत प्रदेशभर का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से भारत को जोड़ेंगे और हरियाणा में बदलाव लाने का संकल्प लेंगे. भारत जोड़ो का मतलब है नफरत को प्यार से जोड़ो. भारत जोड़ो का मतलब बेरोजगार को रोजगार से जोड़ो, 2 लाख सरकारी नौकरी से जोड़ो, बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन से जोड़ो, सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से जोड़ो, गरीब को पीले कार्ड, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व मकान से जोड़ो, जरूरतमंद को इलाज से और हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो. भारत जोड़ो यानी पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो. किसान को एमएसपी गारंटी और सम्मान से जोड़ो ताकि फिर किसान आंदोलन जैसी नौबत न आए, जिसमें 750 किसानों को अपनी जान कुर्बान करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें : यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! दिल्ली से जयपुर जाने वाली डबल डेकर ट्रेन अब इस स्टेशन से चलेगी 

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो के साथ हरियाणा गठबंधन सरकार का घमंड भी तोड़ना है. हरियाणा के अंदर बदलाव लाना जरूरी है. बीजेपी सरकार ने साढ़े 8 साल में हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया.  2014 से पहले जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, किसान, खेल-खिलाड़ियों के मान-सम्मान में नंबर 1 था आज वो हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई, बढ़ते अपराध, किसान का अपमान करने में नंबर 1 पर है.

इस अवसर पर प्रेम दलाल, मोहम्मद इसराइल, दीपकरण दलाल, देवेश, जगन डागर, अब्दुल कुरैशी, गिरीश भारद्वाज, बबलू खोखियाका, राजेश गर्ग, केशव मुंढ्याल, रेखा, एसके शर्मा, सुरेश चौहान, ओमप्रकाश बघेल, पंडित ओमबीर, किशनपाल, निखिल भारद्वाज, मनीष भारद्वाज, महिपाल, सविता चौधरी, राजू शर्मा मौजूद रहे.

Read More
{}{}