trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01533117
Home >>Delhi-NCR-Haryana

दाऊद इब्राहिम की सटीक लोकेशन आई सामने, 67 की उम्र में पाकिस्तानी महिला से किया दूसरा निकाह

Dawood Ibrahim News: दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह के मुताबिक दाऊद की दूसरी शादी मेहजबीन से जांच एजेंसियों का फोकस हटाने की कोशिश भी हो सकती है.

Advertisement
दाऊद इब्राहिम की सटीक लोकेशन आई सामने, 67 की उम्र में पाकिस्तानी महिला से किया दूसरा निकाह
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Jan 18, 2023, 02:04 AM IST

Dawood Ibrahim Second Marriage: भारत के गुनहगार और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर ने 67 साल की उम्र में पाकिस्तानी पठान महिला से शादी कर ली है. यह उसका दूसरा निकाह है. यह सनसनीखेज खुलासा दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की पूछताछ के दौरान किया है. अलीशाह के मुताबिक दाऊद इब्राहिम सभी को बताता है कि उसने अपनी पहली पत्नी मेहजबीन को तलाक दे दिया है, लेकिन यह सच नहीं है. अलीशाह ने यह भी बताया कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तानी महिला से क्यों निकाह किया. 

1993 में बॉम्बे (अब मुंबई) में सीरियल बम विस्फोट हुए थे. इसमें 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इन बम विस्फोटों  का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम को माना जाता है.2003 में भारत ने उसे  'वैश्विक आतंकवादी' घोषित किया था. भांजे अलीशाह ने दाऊद जानकारी के दूसरे निकाह की जानकारी सितंबर 2022 को दी थी, लेकिन मीडिया को अब जानकारी मिली है. अलीशाह ने बताया कि दाऊद इब्राहिम ने अपनी पहली पत्नी मेहजबीन को तलाक नहीं दिया है. 

देश के बड़े नेता और कारोबारी निशाने पर 
NIA ने टेरर फंडिंग मामले में दाऊद इब्राहिम और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज किया था और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था. NIA को जानकारी मिली थी कि दाऊद इब्राहिम एक स्पेशल टीम बना रहा है, जो देश के बड़े नेताओं और कारोबारियों पर हमला कर सकती है. साथ ही बड़े शहरों में हिंसा फैला सकती है. इस मामले की जांच के दौरान एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के भांजे अलीशाह पारकर का बयान दर्ज किया था.

जुलाई 2022 में अलीशाह मिला था मेहजबीन से 
एनआईए द्वारा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट के मुताबिक अली शाह ने कहा कि वह मेहजबीन से जुलाई 2022 में दुबई में मिला था, जहां उसने दाऊद की दूसरी शादी के बारे में बताया था. वह दुबई में जैतून हामिद अंतुले के घर में रुका था. अलीशाह ने यह भी बताया था कि मेहजबीन वाट्सऐप कॉल के जरिये भारत में उसकी पत्नी और रिश्तेदारों से संपर्क रखती है. अली शाह के मुताबिक, दाऊद की दूसरी शादी मेहजबीन से जांच एजेंसियों का फोकस हटाने की कोशिश भी हो सकती है.

इस जगह रह रहा भारत का गुनहगार 
अली शाह ने भी एनआईए को दाऊद इब्राहिम के ठिकाने के बारे में भी बताया. उसका दावा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद कराची में अब्दुल्लाह गाजी बाबा दरगाह के पीछे डिफेंस एरिया में रहता है. जांच में यह भी पता चला कि दाऊद इब्राहिम की पत्नी 2016 में मुंबई आई थी. अलीशाह के बयान के अनुसार, दाऊद के चार भाई और चार बहनें हैं. कराची में वह हाजी अनीस उर्फ ​​अनीस इब्राहिम शेख और मुमताज रहीम फाकी समेत परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहता है.

एनआईए को दिए उसके बयान के मुताबिक, दाऊद की पत्नी मेहजबीन की 3 बेटियां हैं. एक का नाम मरुख है, जिसका निकाह जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से हुआ है. दूसरी का नाम महरीन, जबकि तीसरे का नाम मजिया (अविवाहित) और बेटे का नाम मोहिन नवाज है. 

परिजनों के बारे में खुलकर बताया 
अलीशाह ने दाऊद के भाइयों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी. उसने बताया कि साबिर इब्राहिम कासकर की मौत 1983-84 में मुंबई में गैंगवार के दौरान हुई थी. उनकी पत्नी का नाम शहनाज है और उसके 2 बच्चे हैं. एक बेटे का नाम शिराज और एक बेटी का नाम शाहजिया है. शिराज की 2020 में पाकिस्तान में COVID के कारण मौत हो गई थी. वहीं शाहजिया अपने शौहर मुअज्जम खान के साथ अग्रीपाड़ा में रहती हैं.

Read More
{}{}