trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02019745
Home >>Delhi-NCR-Haryana

IPL 2024: मेरठ के इस Uncapped खिलाड़ी ने ऑक्शन में लूटी महफिल, धोनी के साथ खेलता दिखेगा ये धुआंधार बल्लेबाज

चेन्नई की टीम ने ऑक्शन में मेरठ के बल्लेबाज समीर रिजवी पर एक बड़ा दांव खेला. चेन्नई की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज समीर को  8.40 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया.   

Advertisement
IPL 2024: मेरठ के इस Uncapped खिलाड़ी ने ऑक्शन में लूटी महफिल, धोनी के साथ खेलता दिखेगा ये धुआंधार बल्लेबाज
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 20, 2023, 12:01 PM IST

IPL 2024: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए मिनी ऑक्शन कल मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में हुआ.  इस नीलामी में जहां ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी स्टार्क और कमिंस ने ऑक्शन में धूम मचाई. वहीं भारतीय युवा खिलाड़ी भी किसी से पीछे नहीं रहे. शुभम दुबे, शाहरुख खान जैसे युवा खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा, लेकिन कल ऑक्शन में घरेलू युवा खिलाड़ी समीर रिजवी ने तूफान ही मचा दिया. समीर पर बोली के दौरान गुजरात टाइटन्स (GT) और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में जबर्दस्त  टक्कर देखने को मिली, लेकिन आखिर में चेन्नई की टीम ने बाजी मार ली और रिजवी को अपनी टीम में शामिल कर लिया.

 8.40 करोड़ रुपये में बिके रिजवी 
ऑक्शन से पहले किसी ने इस भारतीय घरेलू क्रिकेटर का नाम नहीं सुना होगा. 20 लाख बेस प्राइस वाले इस समीर रिजवी को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे पहले बोली लगाई. इसके बाद इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए चेन्नई और गुजरात में कड़ी टक्कर देखने को मिली.  गुजरात टाइटंस ने इस खिलाड़ी पर आखिरी बोली 7.40 करोड़ की लगाई और फिर बाहर हो गई.  मगर इसके तुरंत बाद दिल्ली की टीम ने एंट्री मार ली. दिल्ली ने भी सिर्फ 2 बोली ही लगाई और उसने भी हार मान ली. आखिर में चेन्नई की टीम ने समीर को  8.40 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे 45.25 करोड़ के दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

इस वजह से मोटी रकम में बिके
20 साल के युवा बल्लेबाज रिजवी को उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. वह मेरठ के रहने वाले हैं. समीर ने मौजूदा घरेलू सीजन और उत्तर प्रदेश टी20 लीग में अपने बल्ले से कहर बरपाया था.  समीर ने यूपी टी 20 लीग में खेली 9 पारियों में 455 रन बनाए और वह इस लीग के तीसरे टॉप स्कोरर भी रहे. समीर ने 47 गेंदों में इस लीग की सबसे तेज सेंचुरी भी लगाई और टूर्नामेंट में  35 छक्के भी ठोके थे.

यूपी टी20 लीग खत्म होने के बाद अंडर-23 ट्रॉफी में भी समीर के बल्ले का तूफान देखने को मिला. इस टूर्नामेंट में समीर ने कुल मिलाकर 7 मुकाबले खेले. इसकी 6 पारियों में  में 37 छक्के जड़ते हुए 454 रन ठोके. इसी परफॉर्मेंस के दम पर IPL के स्काउट ने समीर के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिनव मुकुंद को बताया था. समीर दाएं हाथ के सुरेश रैना हैं. यही कारण है कि चेन्नई की टीम ने समीर पर इतना मोटा दांव लगाया है.

Read More
{}{}